Friday, November 27, 2020 05:04 AM

आठ को जनमंच, धवाला-सरवीण बाहर, जारी किया कार्यक्रम का शेड्यूल, पार्टी में मच सकता है घमासान

कोविड काल में बंद हुए प्रदेश सरकार के जनमंच कार्यक्रम को दोबारा से शुरू किया जा रहा है। इसका शेड्यूल जारी कर दिया गया है। जनमंच कार्यक्रम आठ नवंबर को आयोजित किया जाएगा। अहम बात यह है कि भाजपा के वरिष्ठ नेता और योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष रमेश धवाला के साथ सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीण चौधरी को इससे बाहर रखा गया है। मंत्रियों का जनमंच में होना तय किया गया था, मगर सरवीण को बाहर रखा जाना समझ से परे है, वहीं धवाला क्योंकि एक बोर्ड के उपाध्यक्ष है जिनको बाहर रखा जा सकता है, परंतु पहले वह भी जनमंच कार्यक्रमों की अध्यक्षता करते आए हैं।

 सरकार के इस फैसले से दाल में कुछ काला है, यह कहावत सामने आ रही है। ऐसा है तो फिर आने वाले दिनों में सरकार और संगठन के लिए यह सही नहीं है। उधर भाजपा ने ज्वालामुखी का पूरा भाजपा मंडल ही भंग कर दिया है जिसमें भी रमेश धवाला के समर्थक थे। वहां पर अनुशासनहीनता का चाबुक चलाया गया है। यह प्रदेश सरकार का 21वां जनमंच कार्यक्रम होगा, जो कि फरवरी महीने के बाद अब किया जा रहा है। कोविड के कारण इन जनमंच कार्यक्रमों में पूरे नियमों की पालना की जाएगी। इनमें धाम होगी या नहीं, इस पर अभी कुछ साफ नहीं हो सका है। यहां सामाजिक दूरी के नियमों के अलावा दूसरे नियमों की भी पालना करनी होगी।

कौन, कहां होगा

विपिन परमार         ठियोग

महेंद्र सिंह             पांगी

सुरेश भारद्वाज       श्रीरेणुका जी

डा. रामलाल मार्कंडेयकाजा

वीरेंद्र कंवर            पद्धर

विक्रम ठाकुर          हरोली

गोविंद ठाकुर          कुल्लू

डा. राजीव सहजल   किन्नौर

सुखराम चौधरी        अर्की

राकेश पठानिया       बैजनाथ

राजेंद्र गर्ग              बड़सर

हंसराज                बिलासपुर

The post आठ को जनमंच, धवाला-सरवीण बाहर, जारी किया कार्यक्रम का शेड्यूल, पार्टी में मच सकता है घमासान appeared first on Divya Himachal.