Wednesday, August 05, 2020 09:13 PM

आठ ने जीती कोरोना से जंग, एक पॉजिटिव

जसवां तहसील के निहार का युवक निकला संक्रमित

धर्मशाला – कांगड़ा जिला में शनिवार को कोरोना पॉजिटिव का एक नया मामला सामने आया है। यह मामला जसवां तहसील के निहार गांव का है। संक्रमित 29 वर्षीय व्यक्ति बंगलुरू से 26 जून को आया था। वहीं, राहत की बात यह है कि आठ लोग कोरोना को मात देने में कामयाब रहे हैं।  एक नए संक्रमित के आने के बाद जिला में संक्रमित लोगों का आंकड़ा 283 हो गया है। इसमें 193 लोग स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि अब 94 एक्टिव केस हैं। वहीं, जिला के दो व्यक्तियों की अब तक कोरोना के कारण मौत हुई है। उधर, दूसरी ओर जिला में शनिवार को आठ लोगों ने कोरोना को मात देकर घर वापसी की है। स्वस्थ हुए लोगों में देहरा का 28 वर्षीय युवक, लंबागांव का 48 वर्षीय व्यक्ति, जौंटा नूरपुर का 22 साल का युवक, ब्राहल गांव का 34 वर्षीय युवक, खिलड़ू गांव का 59 वर्षीय व्यक्ति, सेना अस्पताल में भर्ती पालमपुर का 22 वर्षीय युवक, नगरोटा बगवां का 36 वर्षीय व्यक्ति तथा गगाल खोली गांव का 28 वर्षीय युवक शामिल है। स्वस्थ होने पर इन्हें घर भेज दिया गया और एक सप्ताह तक घरेलू संगरोध पर रहना होगा।

नगरोटा सूरियां-पनालथ में 68 लोगों के कोरोना टेस्ट

नगरोटा सूरियां। स्वास्थ्य खंड नगरोटा सूरियां के तहत शनिवार को नगरोटा सूरियां में 41 तथा स्वास्थ्य उपकेंद्र पनालथ में 27 लोगों के लिए कोविड-19 के सैंपल लिए गए। नगरोटा सूरियां में डा. विवेक गुलेरिया, डा. प्रिया, विनय कुमार, एसएज पंकज गुलेरिया, एमएस आपरेटर अनिल शर्मा तथा रमेश कुमार  द्वारा जो लोग होम क्वारंटाइन रखे हुए थे उनके शनिवार को कोविड-19 सैंपल लिए गए। इसी  स्वास्थ्य केंद्र के उपमंडल जवाली स्वास्थ्य खंड नगरोटा सूरियां के अंतर्गत पीएससी घाड़ जरोट के तहत स्वास्थ्य उपकेंद्र पनालथ में भी शनिवार को करीब 27 लोगों के सैंपल लिए गए और और इन सभी सैंपलों को टांडा भेज दिया गया। स्वास्थ्य विभाग की टीम में घाड़जरोट से डा. गगनदीप सिंह, ़कुठेड़ के डा. ज्योति, सीनियर लैब टेक्नीशियन अशोक कुमार, स्वास्थ्य पर्यवेक्षक जितवर नेगी, बहुउद्देशीय स्वास्थ्य कार्यकर्ता दिलबाग सिंह, नरेश कुमारी व चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी तरसेम सिंह इत्यादी उपस्थित रहे।

दो दिन में 25 लोगों ने दी कोरोना को मात

कांगड़ा जिला में दो दिनों में कोरोना मरीजों के स्वस्थ होने का आंकड़ा बढ़ गया है। जिला में बीते शुक्रवार और शनिवार को 25 कोरोना मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। कोरोना संक्रमितों की बात करें, तो जिला में अभी तक दो दिनों में सिर्फ तीन लोग पॉजिटिव आए हैं।

The post आठ ने जीती कोरोना से जंग, एक पॉजिटिव appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.