Friday, November 27, 2020 06:12 AM

अब भुंतर एयरपोर्ट में हफ्ता भर उड़ानें, चार दिन वाया चंडीगढ़, तीन दिन दिल्ली से भुंतर को सुविधा

प्रदेश के सबसे पुराने कुल्लू-मनाली एयरपोर्ट भुंतर के लिए दिल्ली के बाद अब सप्ताह के सातों दिन हवाई सुविधा का लाभ मिलेगा। एयर एलायंस ने कोरोना लॉकडाउन के अनलॉक होने के बाद सैलानियों को मिली छूट के बीच इसका ऐलान किया है। लिहाजा, अंतरराष्ट्रीय पर्यटन नगरी कुल्लू-मनाली में हवाई सेवा के माध्यम से यात्री पहुंच सकेंगे। हवाई सेवा कंपनी ने इसका शेड्यूल जारी कर दिया है। इसके तहत चार दिन चंडीगढ़ व दिल्ली सेक्टर की हवाई सेवा सुविधा मिलेगी, तो तीन दिल्ली से भुंतर की हवाई सेवा सुविधा प्रदान होगी। जानकारी के अनुसार शुक्रवार को एयर इंडिया का 70 सीटर सीटीआर-72 विमान ने कुल्लू-मनाली भुंतर में नियमित उड़ानें शुरू कर दी है। हालांकि उड़ानों की समय सारणी पहले की भांति ही रहेग,ी उसमें कोई भी परिवर्तन नहीं किया गया है।

 नियमित उड़ानों की खबर सुनते ही होटलियरों के चेहरे भी खिल उठे हैं। कोरोना संकट के कारण जिला के पर्यटन कारोबारी भी अब राहत की आस में है, तो इन कारोबारियों को सीधा लाभ मिलेगा। वहीं हवाई मार्ग से आने वाले हाई-प्रोफाइल सैलानी भी घाटी के लिए रुख कर सकेंगे। कुल्लू-मनाली एयरपोर्ट भुंतर के निदेशक नीरज श्रीवास्तव ने बताया कि सप्ताह के सातों दिन भुंतर एयरपोर्ट में एयर इंडिया के विमान की कनेक्टिविटी रहेगी। उन्होंने बताया कि सोमवार, मंगलवार, गुरुवार व शनिवार को दिल्ली से बाया चंडीगढ़ होकर भुंतर को सेवा मिलेगी और इसी तरह वापसी भी होगी, जबकि बचे हुए शेष दिनों में अर्थात बुधवार, शुक्रवार व रविवार को एयर इंडिया की कनेक्टिविटी दिल्ली से सीधी भुंतर रहेगी। उन्होंने कहा कि नियमित उड़ानें होने से हवाई यात्रियों को सुविधा मिलेगी और पर्यटन कारोबार को भी फायदा मिलेगा।

The post अब भुंतर एयरपोर्ट में हफ्ता भर उड़ानें, चार दिन वाया चंडीगढ़, तीन दिन दिल्ली से भुंतर को सुविधा appeared first on Divya Himachal.