Tuesday, October 27, 2020 06:01 PM

अब Inter-State भी जल्द दौड़ेंगी बसें; एसओपी तैयार, परिवहन विभाग ने सरकार से मांगी मंजूरी

इंटर स्टैट बसों के संचालन के लिए परिवहन विभाग द्वारा एसओपी तैयार कर दी गई है। विभाग ने तैयार एसओपी को मंजूरी के लिए राज्य सरकार को भेज दिया है। अब इंटर स्टेट बसों के संचालन पर राज्य सरकार फैसला लेगी। सरकार की ओर से मंजूरी मिलते ही इंटर स्टेट बसों का संचालन आरंभ हो जाएगा। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा विधानसभा सत्र के दौरान परिवहन विभाग को इंटर स्टेट बसों के संचालन के लिए एसओपी तैयार करने के निर्देश दिए गए थे।

 इसके बाद परिवहन वि ाग द्वारा इंटर स्टेट रूटों पर बसों के संचालन के लिए एसओपी तैयार की गई है, जिसे मजूरी के लिए भेजा गया है। राज्य सरकार की ओर से स्वीकृति मिलते ही लंबे समय से बंद पड़ी इंटर स्टेट रूटों पर बसों का पहले की तरह संचालन आरंभ हो जाएगा। हालांकि अभी तक यह कहना मुश्किल है कि शुरुआत में कितने रूटों पर बसों का संचालन किया जाएगा, मगर यह उन यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है, जो पिछले काफी समय से बसों के संचालन की प्रतिक्षा कर रहे हैं। प्रदेश में मौजूदा समय के दौरान एचआरटीसी द्वारा प्रदेश के अधिकांश रूटों पर यात्रियों को बस सेवा प्रदान की जा रही है।

 दिन के साथ-साथ निगम द्वारा रात्रि बस सेवा भी आरंभ कर दी गई है। निगम प्रदेश में 14 के करीब रात्रि रूटों पर बसों का संचालन कर रहा है। इन रूटों पर शुरुआत में सवारियों की संख्या कम आंकी जा रही थी, मगर अब सवारियों की संख्या में इजाफा दर्ज किया जा रहा है। परिवहन विभाग द्वारा एसओपी तैयार करने के बाद अब उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही निगम की बसें इंटर स्टेट रूटों पर भी दौड़ती नजर आएगी। परिवहन विभाग के निदेशक जेएम पठानिया ने बताया कि इंटर स्टेट  बसों के संचालन के लिए एसओपी तैयार कर दी गई है। एसओपी मंजूरी के लिए राज्य सरकार को भेज दी है।

The post अब Inter-State भी जल्द दौड़ेंगी बसें; एसओपी तैयार, परिवहन विभाग ने सरकार से मांगी मंजूरी appeared first on Divya Himachal.