Saturday, September 19, 2020 08:20 PM

अब साकार होगा वर्षों पुराना सपना

पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने श्रीराम मंदिर भूमिपूजन पर दी बधाई

हमीरपुर-भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रो. प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि अयोध्या के राम मंदिर भूमिपूजन व मंदिर निर्माण कार्य शुरू होने के लिए देश व प्रदेशवासियों को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि अनेक बाधाएं पार कर अब वर्षों का सपना साकार होने जा रहा है।

सदियों तक संघर्ष करने के बाद यह दिन देखने का सुअवसर हमारे जीवन में आया है इसलिए हम सब बहुत सौभाग्यशाली हैं। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि इस सपने को साकार करने के लिए कई महान आत्माओं ने अपने जीवन तक खपा दिए हैं। मंदिर निर्माण के लिए लड़ी गई लड़ाई में भी कई वीरों ने अपने जीवन कुर्बान कर दिए। मंदिर निर्माण कार्य प्रारंभ होने के साथ ही उन सभी कुर्बानी करने वाले वीरों की आत्माओं को तृप्ति मिलेगी।

पुरानी स्मृतियों को याद करते हुए प्रोफेसर धूमल ने कहा कि सन 1989 के वो पल  जब याद आते हैं, तो रोमांचित कर देते हैं तब हिमाचल प्रदेश के पालमपुर में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक हुई और इसमें प्रस्ताव डाला गया कि राम मंदिर निर्माण की लड़ाई लड़ी जाएगी। जिसके बाद तत्कालीन पार्टी अध्यक्ष माननीय लालकृष्ण आडवाणी जी ने पूरे देश में रथ यात्रा निकालकर राम मंदिर निर्माण की अलख जन-जन में जगाई थी।

The post अब साकार होगा वर्षों पुराना सपना appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.