Saturday, November 27, 2021 10:19 PM

अभिमन्यु-कायना बने चैंपियन

जिला स्तरीय बैडमिंटन चैंपियनशिप के अंडर-13 के फाइनल मुकाबला जीत दिखाई प्रतिभा,पाखी ने अंडर-19 में फाइनल में बनाई जगह कार्यालय संवाददाता-शिमला जिला स्तरीय बैडमिंटन चैंपियनशिप के तहत लड़कों के अंडर-13 एकल मुकाबले में अभिमन्यु सिंह राठौर श्रेष्ठ गर्ग को हराकर जिला शिमला चैंपियन बने। इसी आयु वर्ग के लड़कों के डबल मुकाबले में संस्कार आदित्य सिंह चौहान और अभिमन्यु सिंह की जोड़ी ने सोनम और सुरेश गर्ग की जोड़ी को हराकर फाइनल मुकाबला जीता। लड़कियों के अंडर-13 वर्ग के एकल मुकाबले में कायना शर्मा ने कास्वी शर्मा को हराकर फाइनल मुकाबला जीता जबकि इसी वर्ग के डबल मुकाबले में कायना और कास्वी की जोड़ी ने कविका शर्मा ओर जेनिस ठाकुर की जोड़ी को हराकर फाइनल मुकाबला जीता। बुधवार को अंडर-13 और अंडर-15 वर्ग के फाइनल मुकाबले खेले गए।

प्रतियोगिता के अंडर-13 और अंडर-15 वर्ग के विजेताओं को मुख्यातिथि व डाक विभाग में निदेशक दिनेश मिस्त्री ने ट्रॉफी देकर पुरस्कृत किया। लड़कों के अंडर-15 आयु वर्ग के एकल मुकाबले में आर्यन गुप्ता ने सार्विक गांगटा को हराकर जिला चैंपियन के खिताब पर कब्जा किया। लड़कियों के अंडर-15 एकल मुकाबले में प्रज्ञा वर्मा ने यासिका शर्मा को हराकर जिला चैंपियन बनी। लड़कों के अंडर-15 डबल मुकाबले में आर्यन गुप्ता और दक्ष चौहान की जोड़ी सार्विक गांगटा और प्रयांस भारद्वाज को हराकर जिला चैंपियन बने।

जिला स्तरीय इस प्रतियोगिता में बुधवार से अंडर-17, अंडर-19 और सीनियर वर्ग के मुकाबले भी आरंभ हो गए। लड़कों के अंडर-17 वर्ग के आरंभिक मुकाबलों में आज पूर्व गौतम ने प्रियांस को, सारविक गांगटा ने कृष बिंद्रा को, उदय सूद ने सुमन जैन को और आर्यन गुप्ता ने परमित सिंह को हराकर अगले दौर में प्रवेश किया। लड़कों के अंडर-17 डबल मुकाबले में आर्यन गुप्ता और पूर्व गौतम की जोड़ी ने दिपांशु और प्रवल की जोड़ी को हराया जबकि काव्या बंधू और सुमन जैन की जोड़ी ने परमीत सिंह और भव्य मेहता की जोड़ी को हराया। लड़कियों के अंडर-19 सेमीफाइनल मुकाबले में पाखी ने पाखी ने अनन्य को तीन संघर्षपूर्ण सेटों में मात देकर फाइनल में जगह बना ली है। शिमला में आयोजित हा रही यह प्रतियोगिता 23 अक्तूबर तक चलेगी।