Tuesday, April 13, 2021 10:28 AM

अहमदाबाद टेस्ट: चायकाल तक इंग्लैंड ने पांच विकेट पर बनाए 150 रन, पोप और लॉरेंस क्रीज पर

अहमदाबाद — भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा और आखिरी टेस्ट अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया। फिलहाल, चार टेस्ट की सीरीज में भारत 2-1 से आगे है। पहली पारी में इंग्लैंड ने पांच विकेट गंवाकर 150+ रन बना लिए। फिलहाल, ओली पोप और डैन लॉरेंस क्रीज पर हैं। बेन स्टोक्स 55 रन बनाकर वॉशिंगटन सुंदर की बॉल पर आउट हुए।

उन्होंने टेस्ट करियर की 24वीं फिफ्टी लगाई। तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने इंग्लैंड को तीसरा और चौथा झटका दिया। उन्होंने कप्तान जो रूट को 5 रन और जॉनी बेयरस्टो को 28 रन पर आउट किया। बेयरस्टो ने स्टोक्स के साथ चौथे विकेट के लिए 48 रन की पार्टनरशिप की।

अक्षर ने लगातार दो ओवर में दो विकेट लिए

विराट कोहली ने पारी के शुरुआती पांच ओवर तेज गेंदबाजों से कराए। छठा ओवर स्पिनर अक्षर पटेल को थमाया। उन्होंने कोहली का फैसला सही साबित किया और ओवर की दूसरी बॉल पर ओपनर डॉम सिबली को क्लीन बोल्ड किया। सिबली 2 रन ही बना सके। अपने अगले ओवर में अक्षर ने जैक क्राउली (9) को मोहम्मद सिराज के हाथों कैच आउट कराया।

भारतीय टीम में एक और इंग्लैंड टीम में 2 बदलाव

भारतीय टीम की प्लेइंग-11 में एक बदलाव किया गया। जसप्रीत बुमराह की जगह मोहम्मद सिराज को मौका मिला है। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए हैं। उन्होंने पेसर जोफ्रा आर्चर और स्टुअर्ट ब्रॉड को बाहर किया। उनकी जगह डॉम बेस और डैन लॉरेंस को मौका दिया।

विराट ने धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी

विराट कोहली ने महेंद्र सिंह धोनी के सबसे ज्यादा 60 टेस्ट में कप्तानी के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। कोहली ने अब तक 59 में से 35 टेस्ट में टीम इंडिया को जीत दिलाई है। यह टेस्ट जीतने के साथ ही वे वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान क्लाइव लॉयड के सबसे ज्यादा टेस्ट जीतने के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे। वे इस मामले में लॉयड के साथ चौथे नंबर पर आ जाएंगे।