Sunday, January 24, 2021 04:36 AM

आकाशवाणी पर होगा भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज का सीधा प्रसारण, कल खेला जाएगा पहला वनडे

नई दिल्ली — भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन-वनडे, तीन टी-20 तथा चार टेस्ट मैचों की सीरीज का सीधा प्रसारण आकाशवाणी पर किया जाएगा। भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे की शुरुआत 27 नवंबर को सिडनी में पहले वनडे से हो रही है। कोरोना काल के दौरान भारत की यह पहली द्विपक्षीय सीरीज है। दोनों टीम के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार को सिडनी में खेला जाना है।

गुरुवार को यहां जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों का प्रसारण आकाशवाणी के एफएम रेनबो नेटवर्क, 66 मीडियम वेव प्राइमेरी चैनल, 86 एफएम स्थानीय रेडियो स्टेशन और डीआरएम चैनल पर किया जाएगा। इसके अलावा प्रसार भारती स्पोट्र्स यू-ट्यूब चैनल पर भी इसका प्रसारण होगा। 17 दिसंबर से शुरू होने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज का आंखों देखा हाल आकाशवाणी के एफएम रेनबो नेटवर्क, डीआरएम चैनल, 13 अतिरिक्त एफएम रिले ट्रांसमिटर्स और प्रसार भारती स्पोट्र्स यू-ट्यूब चैनल पर भी प्रसारित किया जाएगा।

आकाशवाणी भारत में अपने 200 से अधिक चैनलों और स्टेशनों पर रेडियो कमेंट्री के जरिए देश में अधिकतम श्रोताओं तक पहुंचना चाहता है। पिछले साल हुए आईसीसी विश्वकप के मुकाबलों में रेडियो पर करीब 70 लाख से ज्यादा लोगों ने कमेंट्री सुनी थी। भारत और ऑस्ट्रेलिया सीरीज के दौरान सर्वश्रेष्ठ रेडियो कमेंटेटर कमेंट्री करेंगे।

The post आकाशवाणी पर होगा भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज का सीधा प्रसारण, कल खेला जाएगा पहला वनडे appeared first on Divya Himachal.