Thursday, October 01, 2020 07:50 AM

अंबोटा में कोरोना योद्धाओं को सेल्यूट

आशा-आंगनबाड़ी-हैल्थ वर्कर्ज को कोरोना काल में अच्छा काम करने पर किया सम्मानित

गगरेट-कोरोना काल में फ्रंट लाइन पर आकर अज्ञात शत्रु के विरुद्ध मोर्चे पर डटे कोरोना योद्धाओं की सेवाओं को तस्दीक करते हुए प्रदेश सरकार की मार्फत ग्र्राम पंचायत अंबोटा द्वारा सोलह आशा वर्कर्स, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं व फीमेल हैल्थ वर्कर्ज को सम्मानित किया गया। इन योद्धाओं को सरकार की ओर से ग्राम पंचायत द्वारा एक-एक कंबल व खाद्य सामग्री वितरित की गई। ग्राम पंचायत अंबोटा की प्रधान नीना देवी ने कहा कि कोरोना काल में इन योद्धाओं द्वारा अपनी जान की परवाह किए बिना दी गई अविस्मरणीय सेवाओं को युगों-युगों तक याद किया जाएगा। मानव जीवन के लिए खतरा बने कोरोना वायरस के साथ यह जंग संभव ही नहीं थी यदि आशा वर्कर्ज, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के साथ हैल्थ वर्कर्ज की फौज फील्ड में न उतारी जाती। अगर ये लोग न होते तो सरकार के पास भी इतनी मैन पावर नहीं थी, जिसके सहारे प्रदेश से बाहर से आने वाले लोगों पर नजर रखी जा सकती और किसी क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव मरीज आने पर यह पता लगाया जा सकता कि उस क्षेत्र में कोई और कोरोना पॉजिटिव संदिग्ध तो नहीं है।

कोरोना पॉजिटिव मरीज आने के बाद घोषित कंटेनमेंट जोन में भले ही आवाजाही पर सख्त मनाही होती है लेकिन आशा वर्कर्स, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व हैल्थ वर्कर्ज की टीम ही ऐसी टीम होती है जो उस क्षेत्र में पहुंच कर एक्टिव केस फाइंडिंग अभियान को गति देती हैं और उनके द्वारा चिंहित लोगों को कोविड-19 के टेस्ट के लिए बुलाया जाता है। देश के अन्य राज्यों के मुकाबले अगर प्रदेश में कोरोना वायरस अभी तक कंट्रोल रहा है तो इसके लिए इन कोरोना वॉरियर्स की अथाह मेहनत कहीं न कहीं काम आ रही है।

मुश्किल के इस दौर में सेवाएं दे रही इन कोरोना योद्धाओं की सेवाओं को तस्दीक करने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा इन्हें सम्मानित करने का निर्णय लिया गया और उसी के तहत मंगलवार को ग्र्राम पंचायत अंबोटा के कार्यालय में सरकार द्वारा भेजी गई सामग्र्री इन्हें सौंप कर इन्हें सम्मानित भी किया गया। ये सम्मान पाने वालों में आंगनबाड़ी सुपरवाइजर तृप्ता देवी, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता नीलम कुमारी, कविता देवी, निशा देवी, राम प्यारी, निशा देवी, सुषमा देवी, नीलम देवी आशा वर्कर शारदा, नरेश कुमारी, नीलम कुमारी, रेखा, सोनिया सूद, कृष्णा देवी, मीना रानी व मीना देवी शामिल हैं।

 

The post अंबोटा में कोरोना योद्धाओं को सेल्यूट appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.