Friday, September 25, 2020 03:41 AM

अमित शाह को कोरोना, गृहमंत्री ने शुरुआती लक्षणों के बाद करवाया टेस्ट

नई दिल्ली- केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। उन्होंने रविवार शाम को खुद ट्वीट करते हुए यह जानकारी दी। उनकी तबीयत तो ठीक है, लेकिन डाक्टर्स के कहने पर गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शाह ने कहा कि शुरुआती लक्षण दिखने पर उन्होंने टेस्ट कराया था और रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्होंने लोगों से अनुरोध किया कि जो भी पिछले कुछ दिनों में उनके संपर्क में आएं हों, वे खुद को आइसोलेट करवा कर अपनी जांच कराएं।

गौरतलब है कि देश में कोविड-19 आउटब्रेक की शुरुआत से ही शाह लगातार मॉनिटरिंग में लगे थे। राजधानी दिल्ली की स्थिति को उन्होंने पर्सनली मॉनिटर किया। उन्होंने दिल्ली में कई कोविड केयर सेंटर्स और अस्पतालों का दौरा किया था। वह गृह और स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों संग बैठक कर कोविड-19 की ताजा स्थिति पर अपडेट लेते थे। लॉकडाउन के बाद देश में अनलॉक की प्रक्रिया को लेकर गाइडलाइंस तैयार करवाने में भी शाह की अहम भूमिका रही है। अमित शाह शनिवार को ही लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक की 100वीं पुण्यतिथि पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए थे।

वहां उनके साथ मंच पर और भी लोग मौजूद थे। इसी बीच, केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि एक दिन पहले ही उन्होंने गृह मंत्री शाह से मुलाकात की थी। सुप्रियो ने कुछ दिनों के लिए सेल्फ. आइसोलेशन में जाने और कोरोना टेस्ट कराने का फैसला किया है।

पीएम आवास पर बैठक में शामिल हुए थे शाह

नई दिल्ली। कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए गृह मंत्री अमित शाह ने गत बुधवार को पीएम आवास पर हुई कैबिनेट मीटिंग में हिस्सा लिया था। हालांकि, विश्वस्त सूत्रों ने बताया कि पीएम आवास पर हुई उस बैठक में सोशल डिस्टेंसिंग समेत सभी प्रोटोकॉल्स का बहुत ही सख्ती से पालन हुआ था। पीएम आवास पर पिछले कुछ महीनों से सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क पहनने के साथ-साथ कोरोना के बचाव के प्रोटोकॉल्स का बेहद कड़ाई से पालन होता है।

यूपी की मंत्री की कोरोना से मौत

लखनऊ। कोरोना वायरस के चलते उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री कमल रानी वरुण की मौत हो गई है। इस घटना से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ तक दुखी हैं। दोनों नेताओं ने ट्वीट करके कमल रानी वरुण को जनता के लिए समर्पित नेता बताते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी है। यूपी की प्राविधिक शिक्षा मंत्री कमल रानी का इलाज राजधानी लखनऊ के एसजीपीआई अस्पताल में चल रहा था।

यूपी भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी संक्रमित

लखनऊ। भाजपा के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। संक्रमण की पुष्टि होने के बाद डाक्टर की सलाह पर उन्होंने खुद को होम क्वारंटाइन में रखने का फैसला किया है।

राबड़ी आवास तक पहुंचा कोरोना, 13 कर्मीे पॉजिटिव

पटना। बिहार में कोरोना वायरस पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास तक पहुंच गया है। राबड़ी आवास पर तैनात 13 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। हालांकि राबड़ी का परिवार फिलहाल सुरक्षित है।

The post अमित शाह को कोरोना, गृहमंत्री ने शुरुआती लक्षणों के बाद करवाया टेस्ट appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.