Monday, September 28, 2020 10:09 PM

अमरीकी उपराष्ट्रपति की रेस में कमला हैरिस, जो बाइडेन ने की नाम की घोषणा

एजेंसियां — वाशिंगटन

वैश्विक महामारी कोविड-19 से सर्वाधिक पस्त महाशक्ति अमरीका में इस वर्ष तीन नवंबर को राष्ट्रपति पद के लिए होने वाले चुनावों की सरगर्मी जोर पकड़ने लगी है। इस बीच, डेमोक्रेट्स के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन ने भारतीय मूल की अमरीकी सीनेटर कमला हैरिस को पार्टी का उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार घोषित किया। श्री बिडेन ने 55 वर्षीय सुश्री हैरिस को उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित करते हुए ट्विटर पर लिखा कि कमला हैरिस को इस लड़ाई में अपना साथी बनाकर मैं काफी प्रसन्न हूं, उनकी गिनती देश में सबसे अच्छी सीनेटर के रूप में होती है।

मैंने काफी लंबे वक्त तक इनके साथ काम किया है, उन्होंने महिलाओं और बच्चों के लिए शानदार काम किया और भविष्य को तैयार किया है। उपराष्ट्रपति पद पर अपने नाम की घोषणा के बाद सुश्री हैरिस ने भी ट््वीट कर पार्टी का आभार जताया। सुश्री हैरिस ने लिखा कि जो बिडेन लोगों को एकसूत्र में पिरोने वाले इनसान हैं और उन्होंने अपने राजनीतिक जीवन में यही किया है। मुझे इस बात की बहुत खुशी है कि मैं उनकी उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार बनी हूं। वह जो भी कहेंगे मैं अपने कमांडर इन चीफ का आदेश मानूंगी। सुश्री हैरिस पहली भारतीय मूल की महिला हैं, जो इतने बड़े पद के लिए उम्मीदवार बनी हैं। इससे पहले वह पहली भारतीय मूल की महिला थी, जो सिनेटर चुनी गईं। श्री बीडेन ने सुश्री हैरिस की प्रशंसा करते हुए कहा कि मैं उस समय भी गर्व महसूस करता था और आज भी  कर रहा हूं जब कमला हैरिस इस अभियान में मेरी सहयोगी होंगी।

कमला को प्रत्याशी बनाए जाने से भड़के ट्रंप

अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडन के भारतीय मूल की कमला हैरिस को उपराष्ट्रपति पद का प्रत्याशी (रनिंग मेट) बनाए जाने से उनके धुर विरोधी डोनाल्ड ट्रंप भड़क गए हैं। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वह कमला हैरिस की उम्मीदवारी से थोड़ा सा आश्चर्य में हैं, जिन्होंने सुप्रीम कोर्ट के जज के साथ बेहद बुरा बर्ताव किया था। ट्रंप ने कहा कि कमला हैरिस ने सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस ब्रेट कवानउघ के साथ असाधारण रूप से बुरा बर्ताव किया था।

 उन्होंने इस हद तक बुरा बर्ताव किया था, जो बहुत भयानक था। जिस तरह से कमला हैरिस ने जस्टिस ब्रेट कवानउघ के साथ बर्ताव किया था, मैं उसे जल्द भूल नहीं सकता हूं। इससे पहले वर्ष 2018 में जस्टिस ब्रेट पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगा था। बता दें कि कमला हैरिस ने जस्टिस ब्रेट पर कई तीखे सवाल दागे थे।

ओबामा ने की तारीफ

अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भी कमला हैरिस की प्रशंसा करते हुए कहा कि मैं उन्हें काफी समय से जानता हूं, वह इस काम के लिए पूरी तरह से फिट हैं। उन्होंने अपना जीवन  संविधान की रक्षा को समर्पित किया है, आज देश के लिए अच्छा दिन है।

The post अमरीकी उपराष्ट्रपति की रेस में कमला हैरिस, जो बाइडेन ने की नाम की घोषणा appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.