Friday, October 30, 2020 03:46 PM

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी ढेर

अनंतनाग – जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिला में शुक्रवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी मारे गए। आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि सुरक्षा बलों ने एक गांव में कल रात से स्थगित अभियान आज तड़के सूरज की पहली किरण के साथ दोबारा शुरू कर दिया। गांव में गुरुवार को घेराबंदी एवं तलाश अभियान के दौरान आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई थी। अंधेरा घिरने के बाद अभियान रोक दिया गया था।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में खुफिया सूचना मिलने पर बिजबेहरा के सिरहामा में अभियान चलाया गया, हालांकि सुरक्षा बल के जवान गांव में एक विशेष मकान की ओर बढ़ रहे थे, तो वहां छिपे आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी और हथगोले भी फेंके। सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। रात में अंधेरा घिरने के कारण कार्रवाई स्थगित करनी पड़ी।

उन्होंने बताया कि रात में आतंकवादियों द्वारा भागने के किसी भी प्रयास को विफल करने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात किए गए थे। सुरक्षा बलों ने इलाके में सर्च लाइट का भी इस्तेमाल किया।

सूत्रों ने बताया कि आज दिन निकलते ही सुरक्षा बलों ने फिर से लक्षित क्षेत्र में प्रवेश करने का प्रयास किया, जिसके बाद आतंकवादियों ने गोलियां चलानी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो लश्कर आतंकवादी मारे गए। मुठभेड़ स्थल से हथियार, गोला-बारूद और आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है। इस बीच कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए आसपास के इलाकों में अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं।

The post जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी ढेर appeared first on Divya Himachal.