Sunday, March 07, 2021 10:57 PM

हिमाचल में भाजपा को एक और झटका, चंबा की इस नगर पंचायत में हॉट सीटें कब्जाई, पढ़ें खबर

कुलदीप शर्मा, चुवाड़ी नगर पंचायत चुवाडी के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद पर कांग्रेस समर्थित उम्मीदवारों ने बाजी मारते हुए भाजपा को जोरदार झटका दिया है। गुरूवार को नगर पंचायत के वार्ड नं तीन की विजेता कांग्रेस समर्थित पार्षद कुसुम धीमान को अध्यक्ष और वार्ड नं दो के कांग्रेस समर्थित पार्षद सुरिंद चाढक को निर्विरोध उपाध्यक्ष चुन लिया गया। इन दोनों उम्मीदवारों की अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद की दावेदारी को सदन में किसी ने चुनौती पेश नहीं की।

नगर पंचायत चुवाडी के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद की चुनावी प्रक्रिया एसडीएम भटियात बच्चन सिंह की देखरेख में संपन्न हुई। उन्होंने नवनिर्वाचित नगर पंचायत अध्यक्ष व उपाध्यक्ष को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाने की रस्म भी अदा की। नगर पंचायत की सत्ता पर कब्जा जमाने के साथ ही कांग्रेसी खेमा जश्न में डूब गया है।

गुरूवार को नगर पंचायत चुवाडी के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद के चुनावों के लिए पांचों कांग्रेस समर्थित विजेता पार्षद पूर्व विधायक कुलदीप सिंह पठानियां की अगुवाई में समिति कार्यालय पहुंचे। जहां कुसुम धीमान ने अध्यक्ष व सुरिंद्र चाढक ने उपाध्यक्ष पद के लिए अपना परचा भरा। निर्धारित अवधि तक इन दोनों की दावेदारी को चुनौती न मिलने पर एसडीएम ने दोनों के निर्विरोध चयन की घोषणा कर दी।

नगर पंचायत चुवाडी के सात वार्डो में संपन्न चुनावी प्रक्रिया के बाद पांच सीटों पर कांग्रेस ने पार्टी समर्थित प्रत्याशियों की जीत का दावा किया था। पूर्व विधायक कुलदीप सिंह पठानियां ने चुनावों में मिली जीत के दूसरे दिन ही पांचों विजेताओं के साथ बैठक कर अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद के लिए नाम घोषित कर दिए थे। इसी बीच भाजपा ने भी नगर पंचायत के चुनावों में बहुमत का दावा किया था। मगर कांग्रेस ने भाजपा के दावे को झुठलाते हुए नगर पंचायत के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद पर कब्जा जमाते हुए बैकफुट पर ला दिया है।

उधर, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मुख्य प्रवक्ता एवं पूर्व विधायक कुलदीप सिंह पठानियां ने कहा कि भाजपा ने नगर पंचायत के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद हथियाने के लिए कई हथकंडे अपनाए, लेकिन आखिरकार जीत सच्चाई की हुई है। उन्होंने नगर पंचायत के चुनावों में जीत में अहम भूमिका निभाने के लिए ब्लाक कांग्रेस कमेटी के महासचिव विजय कंवर की पीठ भी थपथपाई। उन्होंने साथ ही नवनिर्वाचित नगर पंचायत अध्यक्ष व उपाध्यक्ष को भी मुबारकबाद दी है।