Saturday, November 28, 2020 02:20 AM

अफसर बनने का सपना होगा साकार

चंबा में प्रतियोगी परीक्षाओं का बीड़ा उठाया आईएएस अधिकारी शिवम प्रताप सिंह ने,विजन आईएएस संस्थान में फ्री मिलेगी कोचिंग

जिला चंबा की प्रतियोगी परीक्षाएं उत्तीर्ण कर जीवन में सफल होने का सपना देखने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है। वर्ष 2017 बैच के आईएएस शिवम प्रताप सिंह की पहल पर अब जिला चंबा के युवाओं को महंगी कोचिंग नहीं लेनी पड़ेगी। उन्होंने जिला के युवाओं के लिए प्रतियोगी परीक्षाओं हेतु निःशुल्क कोचिंग कार्यक्रम आरंभ किया है। विजन आईएएस संस्थान द्वारा यह निःशुल्क प्रशिक्षण दिया जाएगा। इस प्रशिक्षण का हिस्सा बनने वाले इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है।

पांच नवंबर को सुबह नौ से दस बजे तक यह परीक्षा आयोजित की जाएगी। इसमें भाग लेने के लिए सर्वप्रथम प्रोत्साहन डॉट कॉम पर पंजीकरण करवाना होगा। उल्लेखनीय है कि मूल रूप से उत्तराखंड के वासी शिवम प्रताप सिंह वर्तमान में बतौर एसडीएम चंबा कार्यरत हैं। वर्ष 2017 में शिवम ने देश भर में 52वां स्थान हासिल किया था। शिवम ने यह पहल अपनी बहन डा. शिवाली सिंह की याद में की है।

वह समय-समय पर अपनी बहन की याद में विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित करते रहते हैं। उन्होंने अब जिला चंबा के युवाओं को भी कोचिंग देने का निर्णय लिया है। उधर, एसडीएम चंबा सदर शिवम प्रताप सिंह ने बताया कि पांच नवंबर को ऑनलाइन परीक्षा आयोजित की जाएगी। इच्छुक अभ्यर्थी जल्द से जल्द पंजीकरण करवाएं। इस परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले  युवाओं को संस्था की ओर से निःशुल्क कोचिंग प्रदान की जाएगी।

The post अफसर बनने का सपना होगा साकार appeared first on Divya Himachal.