Tuesday, November 30, 2021 08:50 AM

अर्की उपचुनाव...बीबीएन की सीमाएं सील

बीबीएन की शराब फैक्ट्ररियों के बाहर भी कड़ा पहरा, नकदी और नशे के कारोबार पर रहेगी पुलिस की पैनी नजर विपिन शर्मा-बीबीएन अर्की विधानसभा उपचुनाव के मद्देनजर पुलिस जिला बद्दी प्रशासन ने सीमावर्ती क्षेत्रों में सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद कर दी है। इसी कड़ी में जिला प्रशासन ने पुलिस जिला बद्दी की अर्की विस क्षेत्र से सटी सभी सीमाओं को सील कर सुरक्षा घेरा कड़ा कर दिया है। इसके अलावा बीबीएन में शराब निर्माता उद्योगों के बाहर भी जहां एहतियाती सुरक्षा बढ़ाते हुए पुलिस कर्मियों की तैनाती कर दी है। वहीं, पुलिस जिला की सीमाओं पर नाकाबंदी के साथ-साथ 24 घंटे पुलिस का पहरा रहेगा। बता दें कि एसपी बद्दी के निर्देशों पर पुलिस थाना रामशहर प्रभारी द्वारा अर्की विधानसभा उप-चुनाव को मध्यनजर रखते हुए नशे के अवैध कारोबार को रोकने व अवैध शराब की धरपकड़ हेतु अभियान तेज किया गया है। इसी के मद्देनजर नाकाबंदी की गई है और थाना प्रभारी रामशहर निरंतर रामशहर की तरफ आने वाले वाहनों की गहनता से जांच कर रहे हंै। चुनावों के मद्देनजर पुलिस जिला बद्दी के थाना रामशहर के अंतर्गत शराब, ड्रग्स, नकदी व अवैध शस्त्र इत्यादि की संभावित खपत पर नियंत्रण व निगरानी के लिए अलग-अलग जगह पर अंतर जिला नाका स्थापित किए गए है जिन लगाए गए नाकों पर जांच व निगरानी की जा रही है।

यहां उल्लेखनीय है कि अर्की विधानसभा उप-चुनाव को मद्देनजर रखते हुए पुलिस जिला बद्दी के साथ लगती सीमावर्ती क्षेत्रों की सीमाओं में नाका लगाकर सील किया गया जिसमें बाहर से आने वाले सभी वाहनों की गहनता से जांच पड़ताल के व्यापक प्रबंध किए गए हैं। इसके साथ-साथ पुलिस जिला बद्दी में स्थापित शराब की इकाइयों को चैक किया जा रहा है व इन इकाइयों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। जिला पुलिस बीबीएन के तहत रामशहर थाना प्रभारी की अगवाई में मंगलवार को सीमाओं को सील कर दिया गया। अब इन सीमाओं के रास्ते आवाजाही करने वालों को पुलिस जांच पड़ताल और तलाशी का सामना करना पड़ेगा। वहीं, चुनाव के मद्देनजर अवैध शराब और नशे के कारोबार पर भी पुलिस की पैनी नजर रहेगी। अर्की विधानसभा क्षेत्र का अधिकतर एरिया दून और नालागढ़ विधानसभा क्षेत्र के साथ सट्टा है और औद्योगिक क्षेत्र होने के चलते अधिकतर आवाजाही भी रहती है, जिसके चलते मंगलवार को रामशहर पुलिस ने अर्की विस क्षेत्र के सटी सभी सीमाओं को बैरिकेट लगाकर सील कर दिया। इन सील की गई सीमाओं पर दिन-रात पुलिस का पहरा रहेगा। ...(एचडीएम)

हर आने-जाने वाले की होगी जांच एसपी बद्दी मोहित चावला ने बताया कि अर्की विधानसभा क्षेत्र से सटी पुलिस जिला बद्दी की सभी सीमाओं को सील कर दिया गया है। थाना प्रभारी रामशहर की अगवाई में चुनाव खत्म होने तक इन सीमाओं पर सख्त नाकाबंदी रहेगी। यहां से आवाजाही करने वाले लोगों को जांच पड़ताल का सामना करना पड़ेगा। जिला पुलिस ने बीबीएन की सभी शराब फैक्ट्ररियों के बाहर भी पुलिस बल तैनात कर दिया है। एसपी मोहित चावला ने बताया कि अर्की उपचुनाव के चलते जिला पुलिस पूरी तरह से सतर्क है और किसी भी तरह की लापरवाही नहीं बरती जाएगी।