Thursday, October 01, 2020 06:05 AM

अर्की में छह लोग कोरोना पॉजिटिव

 सोलन में कोरोना की चपेट में आए आठ, जिला में एक्टिव केसों की संख्या पहुंची 407

अर्की-जिला सोलन के अर्की उपमंडल में कोरोना के छह मामले सामने आए हैं। कुल मिलाकर जिला सोलन में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के आठ मामले सामने आए हैं। इनमें से छह अर्की तथा दो बद्दी से संबंधित है।

अर्की के सभी छह मामले पूर्व में पॉजिटिव आए एक व्यक्ति के संपर्क में आने के बाद ही पॉजिटिव पाए गए हैं। इससे क्षेत्र के लोगों में भय का माहौल है। लेकिन स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा इन्हें पहले ही होम क्वारंटाइन किया गया था। इसलिए किसी भी व्यक्ति को किसी तरह के घबराने की तनिक भी आवश्यक्ता नहीं है। जिला सोलन में कुल मामलों की संख्या बढ़कर 742 पहुंच गई है, जबकि एक्टिव मरीजों की संख्या 407 हो गई है।

अभी तक 335 लोग कोरोना को मात दे चुके हैं और बीते चार दिन के भीतर कोरोना वायरस से चार अन्य लोगों को मुक्ति मिली है और ये सभी लोग स्वस्थ्य होकर घर लौट चुके हैं। इसकी पुष्टि जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा. एनके गुप्ता ने की है। उन्होंने हा कि बुधवार को जिला से 468 लोगों के सैंपल जांच के लिए सीआरआई कसौली भेजे गए हैं। इनमें नालागढ़ से 117, बद्दी से 50, काठा से 53, सोलन से 55, कुमारहट्टी से 29, कंडाघाट से 26, अर्की से 35, बरोटीवाला से 17, सायरी से 33 और झाड़माजरी से 28 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

The post अर्की में छह लोग कोरोना पॉजिटिव appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.