Saturday, October 24, 2020 08:52 AM

असल जि़ंदगी में भी कायनात

मैं असल जि़ंदगी में भी कायनात की तरह ही हूं। यह कहना है ऑल्ट बालाजी और जी5 क्लब के शो ‘बेबाकी’ की खूबसूरत अभिनेत्री शिवज्योति राजपूत का। पिछले कुछ सप्ताह शिवज्योति राजपूत के लिए सपनों की तरह रहे हैं। अपनी नई सफलता और ग्लैमर का अनुभव ले रही शिवज्योति ने हाल ही में शिमला में शूटिंग की। इस दौरान उन्होंने अपने किरदार, कास्ट और क्रू के साथ काम करने के अनुभव और कायनात की भूमिका निभा कर वो कितनी खुश हैं, इन सबके बारे में विस्तार से बातचीत की…

प्रश्न : इस शो में काम करने का आपका अनुभव कैसा रहा और आपको यह रोल कैसे मिला? 

शिवज्योति : कायनात की भूमिका के लिए ऑडिशन देने के बाद मुझे जल्द ही कॉल आया और बताया गया कि मुझे चुन लिया गया है। एकता मैडम ने मुझे पूरी कहानी बताई और सब कुछ बहुत जल्दी जल्दी हुआ। उन्होंने जिस तरह पूरी कहानी मुझे सुनाई मुझे बहुत अच्छा लगा। मुझे लगा कि यह एक शो है, जो मुझे मेरे अभिनय के मज़बूत पहलूओं को एक्सप्लोर करने का मौका देगा और मुझे अलग तरीके से भावना व्यक्त करने की आज़ादी देगा।

प्रश्न : आप अपने इस किरदार से कितना जुड़ा हुआ महसूस करती हैं, क्या आप असल जि़ंदगी में भी कायनात की तरह हैं?

शिवज्योति : मुझे नहीं लगता कि मैं इस बारे में बात करने के लिए सही व्यक्ति हूं, लेकिन यदि आप उन लोगों से पूछेंगे, जिन्होंने मेरे साथ काम किया है, तो वे आपको बताएंगे, वे कायनात को बिलकुल मेरी तरह ही पाते हैं। मैं काफी सिद्धांतों वाली व्यक्ति हूं, क्योंकि मुझे पता है मैं किस तरह की चीजें चाहती हूं और उसे किस तरह हासिल करना है। जब मेरे लक्ष्य का सवाल होता है, तो मैं अपने मूल्यों और सिद्धांतों से समझौता नहीं करती।

प्रश्न : यदि शिवज्योति को अपने लिए किसी साथी को चुनना पड़े, तो क्या वह सूफियान जैसा होगा या फिर इम्तियाज की तरह?

शिवज्योति : मैं दोनों में से किसी को भी नहीं चुनूंगी। ईमानदारी से कहूं, तो मैं कायनात जैसे ही किसी इनसान को चुनूंगी। मैं यह कह रही हूं, क्योंकि आपको जीवन में संतुलित होना चाहिए।

प्रश्न : कुशल टंडन के साथ काम करने का अनुभव कैसा रहा, सेट पर उनका व्यवहार कैसा था, क्या उन्होंने आपको मदद की या आपने उन्हें मदद की?

शिवज्योति : कुशल सर मेरे लिए वाकई बहुत बड़े सरप्राइज़ थे। मैं हीरो को नहीं जानती थी और सेट पर मेरे पहले दिन उन्हें देखना बेहद आश्चर्यजनक था। कुशल सर ने मुझसे कहा कि शिव एक बात याद रखो, मैं कुछ लोगों के लिए बड़ा हो सकता हूं, लेकिन सेट पर मेरी और तुम्हारी स्थिति एक जैसी है। उनके साथ सबसे प्यारी बात यह थी कि वे सभी के साथ, चाहे वो मैं रहूं या करण, बहुत प्यार से पेश आते थे।

प्रश्न : इसके बाद आप आगे क्या करने वाली हैं?

शिवज्योति : मैं दिल्ली में एक विज्ञापन एजेंसी में एक क्रिएटिव स्ट्रैटेजिस्ट के तौर पर काम कर रही हूं और एमबीए भी कर रही हूं। एक बार मेरी यह सीरीज़ और एमबीए पूरा हो जाए, तो मैं और प्रोजेक्ट लूंगी। मैं जो कुछ भी करूं, उसमें मैं मेरा 100 पर्सेंट देती हूं। मेरी लाइफ का यही सिद्धांत है।

The post असल जि़ंदगी में भी कायनात appeared first on Divya Himachal.