Friday, October 30, 2020 04:02 PM

आशा वर्कर्ज को बांटे स्मार्ट फोन

स्वास्थ्य खंड समोट के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बनीखेत में शनिवार को आशा कार्यकर्ताओं के लिए बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता मुख्य चिकित्साध्धिकारी चंबा डा. राजेश गुलेरी ने की। बैठक के दौरान आशा कार्यकर्ताओं को मुख्य चिकित्साधिकारी ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत स्मार्ट फोन, मास्क व सेनेटाइजर वितरित किए। डा. राजेश गुलेरी ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिले भर की आशा कार्यकर्ता को समार्ट फोन वितरित कर ऑनलाइन जोड़ा जाएगा।

इसके साथ ही आशा कार्यकर्ताओं को स्मार्ट फोन के प्रयोग के साथ स्वास्थ्य विभाग में चल रही योजनाओं और कार्यक्रमों की ऑनलाइन रिपोर्टिंग में भी आसानी होगी। उन्होंने राष्ट्रीय हैल्थ मिशन के तहत संचालित जननी शिशु सुरक्षा और एनसीडी कार्यक्रम को जन-जन तक पहुंचाने को कहा। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग की कल्याणकारी योजनाओं के प्रचार-प्रसार पर विशेष तौर से फोकस करने को कहा, जिससे पात्रों को लाभ मिल सके। सीएमओ ने कहा कि स्वास्थ्य कर्मी और आशा कार्यकर्ताओं ने पिछले कुछ महीनों से दिन-रात कोरोना महामारी से निपटने का कार्य किया है। इस महामारी से निपटने के लिए अभी भी हर समय तैयार रहना होगा।

उन्होंने कहा कि आशा कार्यकर्ता का कार्य काफी जोखिम भरा है। ड्यूटी के दौरान आशा कार्यकर्ताओं को अपने बचाव का भी ध्यान रखना होगा, जिससे वे अपने आप व परिवार को कोरोना संक्रमण से बचा सकें। डा. राजेश गुलेरी ने आशा कार्यकर्ता को कहा कि वो भी अपने-अपने क्षेत्र में जाकर लोगों को कोरोना महामारी से निपटने के लिए जागरूक करें। लोगों को मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग की अनुपालना सुनिश्चित करने के साथ-साथ बुखार, खांसी व गले में तेज दर्द के असामान्य लक्ष्ण दिखने पर तुरंत चिकित्सीय परामर्श लेने को प्रेरित करें। बैठक में खंड चिकित्साधिकारी समोट डा. सतीश फोतेदार भी मौजूद रहे।

The post आशा वर्कर्ज को बांटे स्मार्ट फोन appeared first on Divya Himachal.