Tuesday, September 29, 2020 11:15 PM

अशोक गहलोत सरकार ने जीता विश्वास मत, जानिए किसके पक्ष में कितने विधायक

जयपुर – राजस्‍थान में जारी सियासी घमासान  के बीच अशोक गहलोत की सरकार  ने विश्वास मत जीत लिया है। शुक्रवार को सरकार की ओर से विधानसभा में विश्‍वास प्रस्‍ताव  पेश किया गया, जिसमें सत्ता पक्ष और विपक्ष की ओर जोरदार बहस हुई। सीएम गहलोत के सदन में अपनी बात रखने के बाद विश्वास प्रस्ताव को ध्वनि मत से पारित कर दिया गया। इसी के साथ स्पीकर सीपी जोशी ने 21 अगस्त सदन की कार्यवाही को स्थगित करने की बात कही।

प्रदेश सरकार की ओर से संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल ने प्रस्‍ताव पेश किया। जिसके बाद इस प्रस्ताव पर विधानसभा में बहस हुई। जिसके बाद गहलोत सरकार ने ध्वनि मत से विश्वास मत हासिल कर लिया। सचिन पायलट के मानने और पार्टी में वापसी के बाद गहलोत सरकार का पक्ष पहले से मजबूत नजर आ रहा था। ऐसा इसलिए भी क्योंकि नंबर गेम में सत्ताधारी खेमे में 122 विधायकों का आंकड़ा है।

इनमें 107 विधायक कांग्रेस के हैं। जिनमें बीएसपी के भी 6 विधायक शामिल हैं, जिन्होंने कांग्रेस में विलय किया था। इनके अलावा 5 सहयोगी पार्टियों से हैं और निर्दलीय विधायक भी सरकार के पक्ष में हैं। दूसरी ओर अगर बीजेपी की बात करें तो उनके पक्ष में कुल 75 विधायक हैं। इनमें 72 विधायक बीजेपी के हैं, इसके अलावा 3 विधायक सहयोगी आरएलपी के हैं।

The post अशोक गहलोत सरकार ने जीता विश्वास मत, जानिए किसके पक्ष में कितने विधायक appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.