Friday, October 23, 2020 04:38 AM

अटल टनल उद्घाटन का सीधा प्रसारण, हर जिला मुख्यालय में लगेंगी वीडियो स्क्रीन

मुख्यमंत्री ने कहा; हर जिला मुख्यालय में लगेंगी वीडियो स्क्रीन, पारंपरिक तरीके से होगा मोदी का स्वागत

प्रधानमंत्री के प्रस्तावित दौरे के दृष्टिगत गुरुवार को मनाली में प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि अटल टनल से देश की सुरक्षा व्यवस्था और अधिक सुदृढ़ होगी। सुरंग से वर्ष भर महत्त्वपूर्ण सीमावर्ती क्षेत्र में आवागमन की सुविधा उपलब्ध रहेगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के प्रस्तावित दौरे के दौरान उनका पारंपरिक तरीके से स्वागत किया जाएगा। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि इस दौरान कोविड-19 से संबंधित सभी मानव संचालन प्रक्रियाओं का ध्यान रखा जाए और इस संबंध में किसी भी तरह की लापरवाही न बरती जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि जहां लोग प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए खड़े हों, वहां पर भी सामाजिक दूरी बनाई रखी जाए और ज्यादा भीड़ एक स्थान पर न हो पाए।

कोविड-19 के मद्देनजर आवश्यक एंबुलेंस का भी प्रबंध रखें तथा आइसोलेशन के लिए आवश्यक व्यवस्था बनाए रखें। उन्होंने कहा कि आयोजन को प्रदेश के कोने-कोने तक पहुंचाने के उद्देश्य से कार्यक्रम का प्रसारण भी किया जाएगा। इसके लिए सभी जिला मुख्यालयों पर वीडियो स्क्रीन लगाई जाएंगी, जहां से लोग कार्यक्रम लाइव देख सकेंगे। सीएम ने कहा कि अटल टनल के तैयार होने का इंतजार न केवल लाहुल-स्पीति के लोगों को है, बल्कि राज्य सरकार भी इसके निर्माण कार्य के जल्द से जल्द पूरा होने का इंतजार कर रही है। अटल टनल जहां दस हजार फुट की ऊंचाई पर बनने वाली दुनिया की पहली नौ किलोमीटर लंबी ट्रैफिक टनल है, इस अवसर पर शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर ने कहा कि अटल टनल आरंभ होना कुल्लू तथा लाहुल-स्पीति के निवासियों के लिए ऐतिहासिक घटना है।

टनल के निर्माण से पूरे क्षेत्र में आर्थिक विकास की अनेक गतिविधियों का सूत्रपात होगा और विकास की गति तीव्र होगी। इस अवसर पर बंजार के विधायक सुरेंद्र शौरी, उपायुक्त डा. ऋचा वर्मा, पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह, अटल टनल रोहतांग के मुख्य अभियंता बीआरओ केपी पुरुसोथनम सहित अन्य उपस्थित रहे।

The post अटल टनल उद्घाटन का सीधा प्रसारण, हर जिला मुख्यालय में लगेंगी वीडियो स्क्रीन appeared first on Divya Himachal.