Friday, October 23, 2020 04:41 AM

Atal tunnel का उद्घाटन करने आ रहे Modi का यूं होगा अभिनंदन, पढ़ें पूरी खबर

शकील कुरैशी, शिमला
अटल सुरंग का उदघाटन करने के लिए आ रहे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिए यहां अभिनंदन और आभार कार्यक्रम किए जाएंगे। पीएम के आने पर उनका अभिनंदन कार्यक्रम होगा तो उनके लौटने से पहले आभार कार्यक्रम रखा गया है। कैबिनेट की बैठक में इसपर जीएडी विभाग द्वारा प्रेजेंटेशन दी गई और विस्तार से पूरा कार्यक्रम यहां पर मंत्रिमंडल के सामने रखा गया।
यहां बताया गया कि प्रधानमंत्री के लिए अभिनंदन कार्यक्रम सिसु में रखा गया है जहां पर उनके पहुंचने के बाद सुरंग का उदघाटन होगा और यहां करीब 200 लोगों की सभा को प्रधानमंत्री संबोधित करेंगे। साउथ पोर्टल पर बीआरओ द्वारा उदघाटन कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। वहीं नॉर्थ पोर्टल में भी एक छोटा कार्यक्रम रखा गया है जहां पर भी 200 के करीब लोगों को आने की अनुमति होगी।

यह कार्यक्रम सोलंग नाला में होगा जहां से प्रधानमंत्री अपनी दिल्ली के लिए वापसी करेंगे।
पीएमओ ने पहले बने कार्यक्रम में बदलाव किया है जिसमें पीएम के यहां पर ठहरने की भी योजना थी मगर इसमें बदलाव किया गया है। राज्य सरकार ने दोनों कार्यक्र्रमों के लिए अभिनंदन व आभार नाम रखा है जिसमें हिमाचल पहले उनका स्वागत करेगा और फिर अटल सुरंग का तोहफा देने के लिए आभार जताएगा।

पीएम 3 अक्टूबर को सुबह 9 बजे सासे पहुंचेंगे जहां से उनका सिसु जाने का कार्यक्रम है। भाजपा के सभी विधायकों को इस कार्यक्रम में बुलाया जा रहा है। सभी को न्यौता भेजने को कहा गया है। प्रधानमंत्री जहां स्टेज पर बैठेंगे वहां पर गिने चुने कुछ लोग ही होंगे और स्टेज भी बंटा हुआ होगा। यानि यहां पर अलग-अलग टेबल सोशल डिस्टेंसिंग के साथ होंगे। स्टेज पर कौन कौन होंगे इसकी सूची पीएमओ फाइनल करेगा।

सरकार ने अटल सुरंग के निर्माण और यहां पर होने वाली सभाओं का लाइव टेलिकॉस्ट हरेक जिला मुख्यालय में दिखाने के लिए कहा है। इसके लिए विभाग को आयोजन करने को कहा है। बड़ी-बड़ी स्क्रीनों पर यह कार्यक्रम लाइव देखा जा सकेगा जिसकी पूरी प्लानिंग करने को कहा है ताकि लोग इस कार्यक्रम को देख सकें। क्योंकि बड़ी जनसभा नहीं हो सकती है इसलिए जिला मुख्यालयों में इस तरह का प्रबंध किया जाएगा।

The post Atal tunnel का उद्घाटन करने आ रहे Modi का यूं होगा अभिनंदन, पढ़ें पूरी खबर appeared first on Divya Himachal.