Tuesday, January 26, 2021 02:03 PM

अटल टनल के छोर बने स्नो प्वाइंट

हर तरफ बिछी सफेद चादर पर जमकर मस्ती कर रहे सैलानी

दिन में सूरज की तेज तपिश और मनाली के पर्यटन स्थलों पर भारी बर्फबारी का नजारा पर्यटकों को आनंदित कर रहा है। मनाली आने वाला पर्यटक सोलंगनाला में स्कीइंग व शॉट पैराग्लाइडिंग कर बर्फ  पर अठखेलियां कर रहा है। पर्यटक अटल टनल के दोनों छोर पर बिछी सफेद चादर पर मस्ती कर इन हसीन पलों को मोबाइल में कैद कर रहे हैं।

मनु की नगरी से आगे धुंधी अटल टनल का साउथ पोर्टल के बर्फ से ढके पहाड़ों का मनोरम नजारा यहां आने वाले पर्यटकों को खींच रहा है। टनल के साउथ पोर्टल पर देवदार के वृक्षों को स्पर्ष करती और पेड़ों के तने से छूती बर्फ की मोटी चादर जहां दिलकश नजारा पेश कर रही है, वहीं दूसरी ओर नॉर्थ पोर्टल पर पर्यटक शीत मरूस्थल का एहसास लेकर वहां बिछी बर्फ की मोटी चादर पर अठखेलियां कर रहे हैं। दिन में सूरज की तेज किरणों का स्पर्ष ठंड का एहसास नहीं होने दे रहा। टनल के दोनों पोर्टल स्नो प्वाइंट तो बने ही हैं, बर्फ की मोटी परत दोनों ओर का अलग-अलग नजारा पेश कर रहे हैं।

घर बैठे लोग वीडियो कॉलिंग से देख रहे नजारा

पंजाब से आए पर्यटकों में राजीव, अंकुश, माया व निर्मला ने बताया कि मनाली आकर अटल टनल के दोनों छोर बर्फबारी के नजारे से ओतप्रोत हैं। यहां का नैसर्गिक सौंदर्य पर्यटकों को स्वयं ही मोह लेता है। उन्होंने बताया कि जिस तरह से प्रकृति बर्फ की बिसात इन पहाड़ों को ओढ़नी के रूप म देती है, इसका नजारा इतना मनमोहक रहता है कि यहां से जाने का मन नहीं करता। उनका कहना था कि वह फेसबुक पर लाइव कर और वीडियो चैट के जरिए घर बैठे अपने रिश्तेदारों को भी इस मनमोहक नजारे से रू-ब-रू करवा रहे हैं।

The post अटल टनल के छोर बने स्नो प्वाइंट appeared first on Divya Himachal.