Sunday, October 25, 2020 07:21 AM

अटल टनल मेरा सबसे बड़ा सौभाग्य; मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मनाली में साझा की बात

सामरिक दृष्टि से महत्त्वपूर्ण अटल रोहतांग टनल मेरे जीवन का बड़ा सौभाग्य है। अब जब इस टनल का लोकार्पण हो रहा है, तो मुझे प्रदेश की बागडोर संभालने का मौका मिला है। मैंने यह सोचा भी नहीं था कि जीवन में इतना बड़ा सौभाग्य भी प्राप्त होगा, यह बात मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बुधवार को पर्यटन नगरी मनाली में पत्रकारवार्ता के दौरान साझा की। उन्होंने कहा कि जब टनल का शिलान्यास भारत के पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्व. अटल बिहारी वाजपेयी ने किया था, तो वह अपनी विधानसभा क्षेत्र के विधायक थे और इस टनल के शिलान्यास के दौरान वह इतने गदगद हुए थे कि मेरे प्रदेश में इतनी बड़ी टनल हमारी केंद्र सरकार तैयार कर रही है।

 उन्होंने कहा कि सौभाग्य की बात यह है कि जब भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन अक्तूबर को अटल रोहतांग टनल का लोकार्पण कर रहे हैं, तो मैं हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री हूं। केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकार ने इतना बड़ा तोहफा जनजातीय जिला लाहुल-स्पीति के लोगों के साथ देश-दुनिया के लोगों को दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा तीन अक्तूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अटल रोहतांग टनल का लोकार्पण करेंगे। लोकार्पण से पहले प्रधानमंत्री सासे हेलिपेड पर उतरेंगे। इसके बाद टनल के लोकार्पण की ओर बढ़ेंगे। यही नहीं, बस को भी हरी झंडी दिखाएंगे। वहीं, सोलंगनाला में कुल्लू-मनाली की जनता से रू-ब-रू होंगे और यहां जनसभा को संबोधित करेंगे।

The post अटल टनल मेरा सबसे बड़ा सौभाग्य; मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मनाली में साझा की बात appeared first on Divya Himachal.