Sunday, January 24, 2021 05:23 AM

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच बोले, इंडिया के कप्तान विराट कोहली वनडे के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी

सिडनी — ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की सराहना करते हुए कहा है कि विराट वनडे प्रारुप के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कोरोना काल में तीन वनडे, तीन टी-20 और चार टेस्ट मैचों की सीरीज होनी है। इस सीरीज की शुरुआत शुक्रवार से तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले से होगी। भारत के खिलाफ मुकाबले की पूर्वसंध्या पर फिंच ने गुरुवार को कहा कि अगर आप विराट के रिकॉर्ड देखें तो वह किसी से काम नहीं है।

यह वास्तव में उल्लेखनीय है। मेरे ख्याल से हमें विराट को जल्द आउट करने पर ध्यान केंद्रित करना होगा। फिंच हाल ही में यूएई में संपन्न हुए आईपीएल का हिस्सा थे और उन्होंने विराट के साथ करीब दो महीने बिताए, लेकिन उनका मानना है कि विराट की बल्लेबाजी में कोई कमी ढूंढना इतना आसान नहीं है।

उन्होंने कहा कि विराट के पास काफी ताकत है और वह वनडे के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं। यह जरूरी है कि हम अपनी रणनीति के मुताबिक काम करें और इसके लिए प्रतिबद्ध रहें। कप्तान ने कहा कि जब आप अपने फॉर्म में नहीं होते हैं तो टी-20 काफी अलग हो जाता है। जब आप पारी की शुरुआत में आक्रामक होते हैं और जोखिम लेते हैं तथा यह 100 फीसदी सही नहीं रहता तो आपको बाद में जल्दी रन बनाने होते हैं।

The post ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच बोले, इंडिया के कप्तान विराट कोहली वनडे के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी appeared first on Divya Himachal.