Friday, September 25, 2020 03:20 AM

अयोध्या में जय श्रीराम…चंबा में जश्न

राम मंदिर की नींव रखते ही जिला में खूब चली आतिशबाजियां-जगह-जगह बांटीं मिठाइयां

 चंबा-शहर के मुख्य चौक पर बुधवार को अयोध्या में श्री राम मंदिर के भूमि पूजन पर विभिन्न हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने आतिशबाजी कर खुशी का इजहार किया।

श्री राम मंदिर के भूमि पूजन पर लोगों में हलवा का प्रसाद भी बांटा गया। इस दौरान मुख्य चौक पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्धारा श्री राम मंदिर के भूमि पूजन का लाइव प्रसारण भी दिखाया गया। इस मौके पर विहिप के प्रांत उपाध्यक्ष डा. केशव वर्मा, विहिप के जिला प्रधान विनोद कुमार, सेवा भारती के जिला अध्यक्ष संदीप मैहरा, एबीवीपी के संगठन मंत्री घनश्याम, हमीरपुर के जिला प्रचारक गौरी शंकर, भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य जसबीर नागपाल, अनिल कुमार, कुलदीप शर्मा, श्री रामलीला क्लब चंबा के प्रधान धीरज महाजन व परमेश पुरी व शम्मी कपूर आदि मौजूद रहे। सेवा भारती के जिला अध्यक्ष संदीप मैहरा ने कहा कि आज उन लोगों का बलिदान सत्य हुआ, जिन्होंने राम मंदिर के निर्माण के लिए अपना जीवन कुर्बान किया।

इससे देश के करोड़ों हिंदुओं की आस्था को भी बल मिला है जो आज साक्षात राम मंदिर को बनते हुए देख रहे हैं। उन्होंने कहा कि सर्व समाज के लिए भी यह एक खुशी की बात है सैकड़ों वर्षो से राम मंदिर का मुद्दा अधर में लटका हुआ था।

अब देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के करोड़ों नागरिकों का यह सपना पूरा किया है। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में यह राम मंदिर विश्व भर में एक अनूठा मंदिर होगा। जहां हर संस्कृति व हर धर्म के लोग आसानी से भगवान राम के दर्शन कर सकेंगे। भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य जसबीर नागपाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया कि आखिर केंद्र सरकार के प्रयासों के चलते अब राम मंदिर बनने का सपना पूरा हुआ है। इस दौरान हिंदूवादी संगठनों ने राम मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम पर श्री राम के उदघोष के बीच नृत्य कर खूब समां बांधा।

The post अयोध्या में जय श्रीराम…चंबा में जश्न appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.