Thursday, September 24, 2020 02:09 PM

अयोध्या में श्रीराम मंदिर का भूमि पूजन, मंडी-कुल्लू में जश्न

भुंतर-अयोध्या में भगवान श्रीराम के मंदिर की प्रक्रिया आरंभ होने के बाद पूरे देश में लोगों में उत्साह है, वहीं देवभूमि कुल्लू के लोगों ने भी श्रीराम मंदिर के भूमि पूजन पर खुशी जताई है। जिला कुल्लू के भुंतर में बुधवार को इस भगवान राम लला के मंदिर निर्माण कार्य की प्रक्रिया आरंभ होने पर रौनकी दिखी और लोगों ने यहां पर मिठाई बांट कर खुशी मनाई। देवभूमि कुल्लू का श्रीराम की नगरी अयोध्या से विशेष नाता रहा है। भगवान रघुनाथ के कारण सैकड़ों सालों से चले आ रहे इस रिश्ते के चलते यहां के लोगों के भगवान श्रीराम के मंदिर निर्माण को लेकर रुचि रही है। अयोध्या के श्रीराम मंदिर के लिए जिला के मंदिरों की मिट्टी भी पहुंचाई जा चुकी है।

बुधवार को प्रधानमंत्री मोदी ने इस ऐतिहासिक मंदिर के निर्माण का भूमिपूजन कर नींव रखी तो देश भर में लोग खुशी से झूम उठे। भुंतर में कारोबारियों ने एक-दूसरे को लड्डू बांट खुशी का इजहार किया। भुंतर के कारोबारियों राजेश जम्बाल, सुनील कुमार, जयप्रकाश, अजय शर्मा आदि ने बताया कि श्रीराम मंदिर का कार्य आंरभ होना ऐतिहासिक क्षण और यह गौरव का विषय है। उन्होंने बताया कि श्रीराम मंदिर के निर्णाम में आवश्यक हुआ तो वह भी दिल खोलकर मदद करेंगे। कारोबारियों के अलावा जिला के देवसमाज ने भी भगवान श्रीराम के मंदिर निर्माण पर खुशी जताई और कहा कि आस्था की जीत हुई है। देव समाज के प्रतिनिधि मेहर चंद, राजन शर्मा, हरंबस लाल आदि ने बताया कि भगवान राम करोड़ों लोगों की आस्था का प्रतीक है और मंदिर का कार्य आरंभ होने से उन्हंे खुशी हुई है।

The post अयोध्या में श्रीराम मंदिर का भूमि पूजन, मंडी-कुल्लू में जश्न appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.