Thursday, January 28, 2021 02:34 PM

नाइट कर्फ्यू का समय भी बदला, शादियों-समारोह में अब 50 लोगों को ही इजाजत

मटौर — हिमाचल में कोरोना का कहर जारी है। कोरोना मामलों में हिमाचल देश में नंबर एक पर आ गया है। ऐसे में सरकार ने कड़े कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। हिमाचल के जिन जिलों में कोरोना का कहर बढ़ रहा है, वहां पर सरकार ने नाइट कर्फ्यू लगाया है। शिमला, कांगड़ा, कुल्लू और मंडी में रात को आठ बजे से सुबह छह बजे तक नाइट कफ्र्यूे लगाया गया है, लेकिन सरकार ने नाइट कर्फ्यू में एक घंटे की छूट देने का फैसला लिया है।

अब रात नौ बजे से सुबह छह बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा। इसके अलावा सरकार ने शनिवार को कर्मचारियों के लिए वर्क फ्रॉक होम का निर्णय लिया है। सोमवार से शुक्रवार तक वर्किंग डे होगा। बताते चलें कि हिमाचल प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों के चलते प्रदेश सरकार ने शादियों, धार्मिक, राजनीतिक और सामाजिक कार्यक्रमों के लिए नए दिशा-निर्देश जारी किए हैं। शनिवार को सचिवालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए  मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बताया कि अब शादियों, धार्मिक, राजनीतिक और सामाजिक कार्यक्रमों 50 लोग ही जा पाएंगे।

इससे पहले 200 लोगों को इस तरह के कार्यक्रमों में शामिल होने की इजाजत थी, वहीं सरकारी कार्यालयों में अब कर्मचारियों को पांच दिन दफ्तर आना होगा। इससे पहले 50-50 फीसदी स्टाफ को तीन-तीन दिन कार्यालय आने के आदेश जारी किए गए थे। वहीं नाइट कर्फ्यू अब रात नौ बजे से सुबह छह बजे तक रहेगा। पहले नाइट कर्फ्यू रात आठ बजे से सुबह छह बजे था। सीएम ने कहा कि नाइट कर्फ्यू से लोगों को असुविधा हुई है, लेकिन इससे कोरोना के मामलों में कमी आई है।

खासकर शादियों में लोगों की भीड़ जुटने में काफी कमी देखी गई है। वहीं रात को बिना वजह सफर करने वालों पर लगाम लगी है। सीएम ने कहा कि प्रदेश सरकार कोरोना पर काबू पाने के लिए प्रयासरत है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि मास्क पहनें और दो गज दूरी के नियम का पालन करें।

The post नाइट कर्फ्यू का समय भी बदला, शादियों-समारोह में अब 50 लोगों को ही इजाजत appeared first on Divya Himachal.