Bahra University: बाहरा यूनिवर्सिटी का सॉफ्ट स्किल पर फोकस, मददगार होगी ट्रेनिंग

स्टाफ रिपोर्टर — सोलन

बाहरा यूनिवर्सिटी में पढऩे वाले विद्यार्थियों के लिए बेहतरीन प्लेसमेंट विकल्प प्रदान करने के लिए सॉफ्ट स्किल पर विशेष ध्यान देने का निर्णय लिया है। सॉफ्ट स्किल से न केवल बच्चों में आत्मविश्वास बढ़ेगा, बल्कि प्लेसमेंट ड्राइव के दौरान होने वाले साक्षात्कार में भी उन्हें काफी सहायता मिलेगी। विद्यार्थियों को बेहतरीन प्लेसमेंट के लिए वचनबद्ध यूनिवर्सिटी प्रबंधकों ने सॉफ्ट स्किल ट्रेनिंग के साथ-साथ देश-विदेश की नामी कंपनियों से भी करार किया है। गौर रहे कि किसी भी यूनिवर्सिटी से बीटेक या बीएचएम जैसे कोर्स करने वाले विद्यार्थियों के पास कोर्स पूरा होने पर केवल दो ही विकल्प होते हैं।

अपनी तकनीकी शिक्षा से लैस विद्यार्थी या तो अपना कारोबार स्थापित करें या फिर अपने कोर्स के दम पर नौकरी का विकल्प चुनें। देखने में आया है कि कोर्स में बढिय़ा से बढिय़ा अंक लेना विद्यार्थी भी नौकरी के लिए आयोजित साक्षात्कार में कंपनी अधिकारियों की नज़रों पर खरा नहीं उतर पाता है, जिससे उसे नौकरी नहीं मिल पाती है। विद्यार्थियों की इस कमी को दूर करने के लिए रयात बाहरा ग्रुप के चेयरमैन व बाहरा यूनिवर्सिटी के चांसलर गुरविंदर सिंह बाहरा ने बाहरा यूनिवर्सिटी में पढ़ रहे विद्यार्थियों के लिए सॉफ्ट स्किल ट्रेनिंग देने का निर्णय लिया है। सॉफ्ट स्किल में विद्यार्थी के विश्वास स्तर को सुधारने, संचार महारतों को बढ़ावा देने, साक्षात्कार के समय व्यवहार को बढ़ाने व अन्य मुद्दों पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। ट्रेनिंग के पश्चात् आत्मविश्वास से लबरेज़ विद्यार्थी बेहतरीन ढंग से इंटरव्यू दे सकेगा।

मददगार होगी ट्रेनिंग

बाहरा यूनिवर्सिटी विद्यार्थियों की भलाई के लिए वचनबद्ध है। सॉफ्ट स्किल ट्रेनिंग उनके लिए मददगार साबित होगी विशेषकर प्लेसमेंट के दौरान। रयात बाहरा ग्रुप ने विद्यार्थियों की प्लेसमेंट के लिए कई नामी कंपनियों के साथ करार किया है।

Related Stories: