Thursday, November 26, 2020 05:39 PM

बाजार तो सजे पर ग्राहकों का इंतजार

ऊना में कोरोना की मार…फेस्टिवल सीजन के चलते भी बाजारों में कम ही पहुंच रहे लोग, दुकानदार परेशान

 ऊना-कोरोना वायरस ने ऐसी मार मारी की व्यापारी वर्ग अभी तक उभर नहीं पाया है। फेस्टिवल सीजन में व्यापारियों को कामकाज चलने की आस जगी थी, लेकिन अभी भी दुकानों पर उस हिसाब से ग्राहक नहीं आ रहे है। त्योहारी सीजन को लेकर ऊना शहर में बाजार तो सज गए है, लेकिन व्यापारी ग्राहकों का इंतजार कर रहे हैं।

हालांकि चार नवंबर को आ रहे करवाचौथ पर्व को लेकर सुहागिनों ने खरीददारी शुरू की है, लेकिन महिलाएं पिछले वर्षों के मुकाबले बहुत ही कम खरीददारी कर रही है। इसके अलावा शादी समारोह शुरू होने के साथ लोग खरीददारी को पहुंच रहे है। ऊना बाजार में कुछेक मनियारी व रेडीमेड की दुकानों को छोड़ दिया जाए तो, बाकि दुकानदार अभी भी मंदी का शिकार बन रहे है। बताते चले कि त्योहारी सीजन के दिनों में ऊना का बाजार पूरी तरह से गुलजार हो जाता था। जहां पर इन दिनों हर दुकान पर ग्राहकों का भारी रश होता था। ग्राहक दूर-दराज ग्रामीण क्षेत्रों से भी ऊना में आकर खरीददारी को तरजीह देते थे। वहीं, शादी समारोह के लिए भी ऊना बाजार में लोग पहुंचते थे, लेकिन कोरोना महामारी के चलते लोगों पर आर्थिक संकट आया है। इसके चलते लोग केवल जरूरत अनुसार ही खरीददारी कर रहे है।

कुछेक दुकानों पर ही इक्का-दुक्का ग्राहक 

करवाचौथ पर्व को लेकर ऊना बाजार में इन दिनों मनियारी व रेडीमेड की दुकानों पर महिलाएं खरीददारी कर रही है। वहां पर भी पहले की अपेक्षा बहुत ही कम महिलाएं आ रही है। इसके अलावा अन्य दुकानदार खाली हाथ धरे बैठे है।

बिना मास्क बेखौफ घूम रहे लोग

बाजार में जो ग्राहक खरीददारी को पहुंच रहे है, उनमें आधे से ज्यादा ग्राहक बिना मास्क ही आ रहे है। ऐसा प्रतीत हो रहा है कि लोगों ने जिला ऊना को कोरोना मुक्त कर दिया है। लोगों में कोरोना का भय बिलकुल नहीं रहा है। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा रहा है कि कई दुकानों पर सोशल डिस्टेसिंग की भी पालना नहीं हो रही है। बाजार में भी कई लोग बिना मास्क घूम रहे है।

The post बाजार तो सजे पर ग्राहकों का इंतजार appeared first on Divya Himachal.