Monday, September 28, 2020 08:56 PM

बजौरा से बचकर निकलना नामुमकिन

चैकपोस्ट पर हो रही पूरी चैकिंग, बिना परमिशन आने वालों को नहीं मिल रहा प्रवेश

कुल्लू – कोरोना महामारी के चलते जिला कुल्लू पुलिस ने सबसे सराहनीय कार्य किया है और कर रही है। बाहरी राज्यों से आए सैलानी हों या अन्य  कोई और व्यक्ति, सब पर पुलिस की पैनी नजर है। शनिवार को मनाली के एक होटल में दिल्ली से आए सैलानियों की बुकिंग प्रीरियड खत्म होने पर पुलिस तुरंत होटल पहुंची और उन्होंने फिर से सैलानियों से जानकारी ली। साथ ही कब तक बुकिंग है, यह भी एक बार फिर से जाना। यही नहीं जीपीएस के माध्यम से पुलिस यह भी नजर रखे हुए है कि कोई होम क्वारंटाइन का उल्लंघन तो नहीं कर रहा है।

ऐसा करने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। अब तक कई मामले पुलिस दर्ज भी कर चुकी है। यही नहीं भले ही कुछ लोग कुल्लू तक दिल्ली से पहुंच जाते हैं। लेकिन बजौरा पहुंचने पर कुल्लू शहर में प्रवेश करना आसान नहीं है। या सुबह हो शाम या फिर रात। पुलिस तभी प्रवेश देती है, जब तक वह अपनी पूरी जानकारी नहीं दे देता। उसके बाद पुलिस मौके से संबंधित चुने हुए प्रतिनिधियों को फोन कर जानकारी भी लेती है। यानी पल-पल की निगरानी अगर कहें तो बाहर से आने वाले लोगों पर पुलिस रखे हुए है। पुलिस के कार्य की यहां कुल्लू की जनता भी जमकर सराहना कर रही है।

बटाला में जन्माष्टमी पर निभाई जाएंगी दैविक रस्में

आनी। आनी उपमंडल के एकमात्र कृष्ण मंदिर बटाला में कोरोना महामारी के मद्देनजर जन्माष्टमी पर इस वर्ष केवल दैविक रस्में ही निभाई जाएंगी। बटाला में इस बार यह जन्माष्टमी 11 अगस्त मंगलवार को मनाई जाएगी। समस्त मंदिर कमेटी व कारकरिदों का यह कहना है कि जन्माष्टमी में सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह से पालन किया जाएगा। कृष्ण भक्त मुरली मनोहर के दर्शन केवल सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए कर सकेंगे। यह जानकारी मंदिर कमेटी के प्रधान रामकृष्ण शर्मा सचिव भूपेंद्र शर्मा व  कारदार रामानंद शर्मा कुठैड़ा बेलीराम ठाकुर ने दी है।

The post बजौरा से बचकर निकलना नामुमकिन appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.