Friday, October 23, 2020 04:40 AM

बंगलादेश ने खिलाड़ियों को जैव सुरक्षा से बाहर निकलने की मंजूरी दी, तीन दिन का फेमिली ब्रेक

ढाका –  कोरोना वायरस के कारण जहां खिलाड़ियों को जैविक सुरक्षा वातावरण में प्रवेश करने के बाद बाहर निकलने की अनुमति नहीं दी जाती है वहीं दूसरी तरफ बंगलादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने मानसिक रुप से तरोताजा होने के लिए खिलाड़ियों को इससे बाहर निकलकर  देने का फैसला किया है। बीसीबी ने आने वाले श्रीलंका दौरे के लिए 27 सदस्यीय टीम बनायी थी जिसे 20 सितंबर तक एक सप्ताह के लिए शिविर करना था।

बंगलादेश को श्रीलंका के साथ 23 अक्टूबर से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है और इसके लिए टीम को 27 सितंबर को रवाना होना था। हालांकि बीसीबी अपनी योजना के अनुसार काम करने में विफल रही और उसे खिलाड़ियों को श्रीलंका पहुंचाने वाली चार्टर्ड फ्लाइट को उसे रद्द करना पड़ा क्योंकि खिलाड़ी श्रीलंका में 14 दिनों के लिए क्वारेंटीन में रहने को तैयार नहीं थे।

बीसीबी के मुख्य फिजियो देबाशीष चौधरी ने कहा, “हमें अपने क्रिकेटरों की मानसिक स्थिति के बारे में भी सोचना होगा क्योंकि वह जीवन में पहली बार जैविक सुरक्षा प्रोटोकॉल में रह रहे हैं। यह सच है कि मौजूदा जैव सुरक्षा को तोड़ा जा रहा है लेकिन हम खिलाड़ियों की वापसी के बाद होटल पहुंचने पर नए तरीके से जैव सुरक्षा तैयार कर सकते हैं।”

उन्होंने कहा, “हमें एक बार फिर कोरोना टेस्ट करना होगा क्योंकि हर टेस्ट में लंबा फासला रहने के कारण पहले के टेस्ट को माना नहीं जाएगा।” उल्लेखनीय है कि बंगलादेश के खिलाड़ियों का श्रीलंका रवाना होने से 72 घंटे पहले किया जाने वाला टेस्ट नहीं किया गया।

The post बंगलादेश ने खिलाड़ियों को जैव सुरक्षा से बाहर निकलने की मंजूरी दी, तीन दिन का फेमिली ब्रेक appeared first on Divya Himachal.