Saturday, September 19, 2020 08:09 PM

बारिश के पानी से लबालब भरीं गलियां

शमशेरपुर बैंक कालोनी के लोगों की सुध नहीं ले रहा विभाग, नौ साल से झेल रहे परेशानी

कार्यालय संवाददाता – पांवटा साहिब

पांवटा साहिब नगर भले ही विकास के पथ पर आगे बढ़ने के दावे कर रहा हो, लेकिन धरातल पर देखा जाए तो यहां के वार्ड नंबर-13 को तो जैसे नगर परिषद ने अनाथ सा छोड़ दिया हो। यहां के बाशिंदे पिछले नौ वर्षों से गली निर्माण की बाट देख रहे हैं। इस पांच साल के कार्यकाल में पूरे शहर की गलियां पक्की हो गईं, लेकिन इस वीआईपी कालोनी की स्थानीय लोगों के मुताबिक हमेशा से अनदेखी होती रही है। इस बार कालोनी के लोग नगर परिषद चुनाव में उम्मीदवारों को आईना दिखाएंगे। जानकारी के मुताबिक पांवटा साहिब नगर के वार्ड नंबर-13 बैंक कालोनी की दयनीय हालत किसी से नहीं छिपी है। इस कालोनी की दुर्दशा से ऐसा प्रतीत होता है कि यह अंधेर नगरी है।

कालोनी की गलियां बारिश के बाद पानी में लबालब रहती हैं। ऐसा प्रतीत होता है कि इस वार्ड को नगर परिषद क्षेत्र अपने नगर में गिनते ही नहीं हैं। जानकारी के मुताबिक आज पांवटा साहिब के हर वार्ड की हालत सुधर गई है। सभी वार्डों की गलियों में इंटरलॉक टाइलें लगा दी गई हैं जिससे बरसात के दौरान जलभराव की संभावना काफी हद तक कम हो गई है। लेकिन इस वार्ड की बैंक कालोनी की तरफ कोई ध्यान नहीं दे रहा है।

यहां पर आज भी गलियां कीचड़ से सनी हुई हैं। पूर्व के नगर परिषद कार्यकाल में करीब नौ साल पहले गलियों का निर्माण हुआ था जो पूरी तरह से उखड़ चुकी हैं। पानी की निकासी के कोई प्रबंध न होने के कारण गलियों में पानी भरा रहता है। स्थानीय निवासी मनिंद्र सिंह मनी, एनएन खतरी, तरुण भाटिया आदि ने बताया कि शमशेरपुर वार्ड नंबर-13 के बैंक कालोनी के बाशिंदों को हर रोज समस्या से दो-चार होना पड़ता है।

कालोनी के लोगों ने सुझाव दिया है कि एक टीम का गठन करके मास्टर प्लान बनाया जा सकता है जिसके द्वारा गली की जल निकासी को हाई-वे के साथ लगती नालियों के साथ जोड़ा जा सकता है। कालोनी के लोगों ने जल्द ही उनकी समस्या सुलझाने की मांग नगर परिषद से की है। वहीं, इस बारे नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी एसएस नेगी ने बताया कि बैंक कालोनी की गलियों में टाइल्स लगाने के टेंडर लगा दिए गए हैं, लेकिन कोरोना के चलते कार्य शुरू नहीं हो पाया। उन्होंने कहा कि प्रयास रहेगा कि गली की जल निकासी एनएच की तरफ लाई जाए।

The post बारिश के पानी से लबालब भरीं गलियां appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.