Saturday, September 26, 2020 07:38 PM

बारिश…ऊना में पानी ही पानी

स्टाफ रिपोर्टर – गगरेट

उपमंडल गगरेट में बुधवार को मध्य रात्रि के बाद गुरुवार सुबह हुई तेज बरसात कई लोगों को गहरे जख्म दे गई। भारी बरसात की वजह से कई क्षेत्रों में जल भराव की समस्या से लोगों को दो-चार होना पड़ा तो बणे दी हट्टी-अंदौरा-अंब सड़क मार्ग पर बणे दी हट्टी में बरसाती पानी की उचित निकासी न होने के चलते बरसात का पानी कई दुकानों व रिहायशी घरों में जा घुसा। इसके चलते लोगों को खासा नुकसान उठाना पड़ा। बरसाती पानी की उचित निकासी की बार-बार मांग करने के बावजूद इस ओर कोई ध्यान न देने पर लोगों में खासा रोष पाया जा रहा है।

 बुधवार मध्य रात्रि बरसात आसमान से आफत बनकर आई। हालांकि रात को हुई भारी बरसात से पैदा हुई जल भराव की स्थिति से लोग उबर भी नहीं पाए थे कि वीरवार सुबह हुई तेज बारिश से कई इलाके जलमग्न हो गए। बणे दी हट्टी में बरसात ने खासा तांडव मचाया। यहां भारी बरसात की वजह से हर तरफ पानी ही पानी हो गया और बरसाती पानी की उचित निकासी न होने के कारण बरसाती पानी ने लोगों की दुकानों व घरों का रास्ता कर लिया। पल भर में कई दुकानों व रिहायशी घरों में पानी घुस जाने ले लोगों को खासा नुकसान हुआ। दुकानों में रखे सामान के साथ रिहायशी घरों में रखा घरेलू सामान भी बरसाती पानी के चलते खराब हो गया।

इसके साथ लगती उपजाऊ भूमि भी जलमग्न हो गई। स्थानीय लोगों की मानें तो कई लोगों ने तो रात भी जाग कर ही काटी। स्थानीय निवासी संजीव शर्मा का कहना है कि हर साल बरसात के मौसम में लोगों को इस समस्या से दो-चार होना पड़ता है। उन्होंने कहा कि समय रहते अगर इस समस्या का स्थाई समाधान न हुआ तो लोगों को सड़कों पर उतरने के लिए विवश होना पड़ेगा।

The post बारिश…ऊना में पानी ही पानी appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.