Tuesday, September 22, 2020 06:38 PM

बासा कालेज में ऑनलाइन क्लासेज

नए सत्र में 294 स्टूडेंट्स ने ली एडमिशन, 17 से शुरू हो रही परीक्षा को तैयारी पूरी

गोहर – राजकीय महाविद्यालय बासा प्रबंधन ने ऑनलाइन पढ़ाई आरंभ कर दी है।  इस प्रक्रिया को लेकर कालेज प्रशासन ने हर विषय पर आधारित व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर विद्यार्थियों को स्टडी मैटीरियल मुहैया करवाना शुरू कर दिया है। कालेज की कार्यवाहक प्राचार्या जया ठाकुर ने खबर की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि इस बार नए सत्र में अभी तक 294 छात्र-छात्राओं ने विभिन्न विषयों में ऑनलाइन एडमिशन ली है, जबकि दाखिले की प्रक्रिया प्रदेश विश्वविद्यालय द्वारा निधारित की गई तिथि 20 अगस्त तक जारी है।

उन्होंने बताया कि इस सत्र में बीए प्रथम मे 185, बीएससी मेडिकल 30, बीएससी नॉन मेडिकल 44 तथा बीकॉम प्रथम में 35 विद्यार्थियों ने ऑनलाइन एडमिशन ली है। बता दें कि 17 अगस्त से हो रही बीए, बीएससी, बीकॉम के छठे सेमेस्टर की वार्षिक परीक्षाओं को लेकर कालेज प्रशासन ने अभी से ही तैयारियां आरंभ कर दी हैं। कालेज की कार्यवाहक प्राचार्या जया ठाकुर ने कहा कि जिला प्रशासन ने कोविड-19 को लेकर करीब माह भर पूर्व कालेज की एक इमारत को अपने अधीनस्त किया था,

जिसमें बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों को संस्थागत क्वारंटाइन किया गया था। भले ही स्थानीय प्रशासन ने इस प्रक्रिया के पूर्ण होने पर इमारत को सेनेटाइज कर दिया था, लेकिन अब 17 अगस्त से हो रही बीए, बीएससी, बीकॉम के छठे सेमेस्टर की वार्षिक परीक्षाओं को लेकर कालेज प्रशासन अपने स्तर पर भी कालेज भवन व परिसर को सेनेटाइज करवाएगा।

थर्मल स्क्रीनिंग के बाद मिलेगी एंट्री

कोविड-19 के मद्देनजर यदि विद्यार्थी, अभिभावक या फिर किसी अन्य व्यक्ति ने कालेज भवन में प्रवेश करना हो तो उसे पहले मुख्यद्वार में तैनात कर्मचारी द्वारा की जा रही थर्मल स्क्रीनिंग, सेनेटाइज की प्रक्रिया से गुजरना पड़ेगा। यहां तक कि बाहर से आए उस व्यक्ति को अपना नाम, पता व मोबाइल नंबर बताना होगा। थर्मल स्क्रीनिंग में यदि आप स्वस्थ हैं, तो अंदर जाने की अनुमति मिल पाएगी।

The post बासा कालेज में ऑनलाइन क्लासेज appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.