Wednesday, September 23, 2020 02:28 PM

बीबीएन बना कोरोना का हॉट स्पॉट, 22 नए केस

संक्रमितों में दो पुलिस कर्मी; एक गर्भवती महिला, चार ट्रैवलर, सात इली पेशेंट, एक रेंडम सैंपल, संक्रमित के कांटैक्ट में आए सात लोग

बीबीएन-औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा हैए रविवार को हुए कोरोना के एक बड़े ब्लास्ट में एक साथ 22 लोग पॉजिटिव पाए गए है। इनमें दो पुलिस कर्मी ए एक गर्भवती महिला चार ट्रैवलर,सात इली पेशेंट सहित एक रेंडम सैंपल व कोरोना संक्रमित के संपर्क में आए सात लोग पॉजिटिव पाए गए है। 10 वर्ष से 58 वर्ष के इन संक्रमितों में दो बच्चें,14 पुरुष व छह महिलाएं शामिल है। इन सभी के  विगत 31 जुलाई को सैंपल लिए गए थे, जिनकी जांच रिपोर्ट रविवार शाम आई जिसमें इनके कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई। बता दें कि इनमें से ज़्यादातर लोग क्वारंटाइन नहीं थे । बहरहाल प्रशासन कोरोना संक्रमितों को कोविड केयर सेंटर में शिफ्ट करने व कुछेक को होम आइसोलेट करने की तैयारियों में जुट गया है। जबकि एहतियातन संक्रमितों के घर एक क्वारंटाइन सेंटर  को सेनेटाइज करते हुए कांटैक्ट ट्रेसिंग भी शुरू कर दी गई है। जानकारी के मुताबिक बीबीएन में कोरोना विकराल रूप अख्तियार करता जा रहा है।  रविवार को एक साथ 22 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए है। बद दी में फेज तीन का एक 37 वर्षीय इली मरीज संक्रमित पाया गया है, पुलिस स्टेशन बद्दी के दो पुलिस कर्मी कोरोना संक्रमित के संपर्क में आने से पॉजिटिव  हुए है। अब पुलिस थाना बद्दी को सेनेटाइज करवाने सहित कुछ अरसे के लिए बंद करने की भी चर्चा है। जबकि झाड़माजरी ए किशनपुरा से दो व्यक्ति और बद्दी  क्षेत्र से एक महिला रेंडम सैंपलिंग  में पॉजि़टिव पाए गए है। इसके अलावा बद्दी में एक 22 वर्षीय गर्भवती महिला भी कोरोना संक्त्रमित निकली है जबकि झाड़माजरी क्षेत्र का एक इली पेशेंट में कोरोना की पुष्टि हुई है। बद्दी के बसंती बाग में  और अमरावती में  संक्त्रमित के दो डायरेक्ट कांटैक्ट पॉजिटिव पाए गए है। इसके अलावा नालागढ़  के दो लोग जिनमें से एक कि रेंडम सैंपलिंग हुई थी और एक इली पेशेंट है कोरोना संक्रमित निकले हैं।  एसडीएम नालागढ़ प्रशांत देष्टा ने बताया कि कोरोना संक्रमितों को उपचार के लिए कोविड केयर सेंटरों में शिफ्ट कर दिया गया है। जबकी इनके संपर्क में आए लोगों की तलाश शुरू कर दी गई है।

उद्योग कर्मियों की कांटैक्ट ट्रेसिंग को टीम गठित

औद्योगिक क्षेत्रों में कोरोना संक्त्रमित रोगियों के संपर्क में आए व्यक्तियों को ढूंढने एवं अन्य कार्यों के लिए दल गठित करने के आदेश जारी किए हैं।  इन आदेशों के अनुसार जिला के बद्दी औद्योगिक क्षेत्र में गठित टीम में उपनिदेशक उद्योग बद्दी, प्रदेश प्रशासनिक सेवा के परिवीक्षाधीन अधिकारी संकल्प गौतम, उपपुलिस अधीक्षक बद्दी अथवा एसएचओ बद्दी ख्बरोटीवाल,नालागढ़ विकास प्राधिकरण कार्यालय बद्दी के एटीपी अथवा टीपी तथा स्वास्थ्य अधिकारी बद्दी सदस्य होंगे। नालागढ़ औद्योगिक क्षेत्र में गठित टीम में तहसीलदार नालागढ़, नालागढ़ स्थित उद्योग विभाग के सदस्य सचिव, उपपुलिस अधीक्षक नालागढ़ अथवा एसएचओ नालागढ़ तथा स्वास्थ्य अधिकारी नालागढ़ सदस्य होंगे।

The post बीबीएन बना कोरोना का हॉट स्पॉट, 22 नए केस appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.