Saturday, September 26, 2020 02:07 PM

बीबीएन में 20, पांवटा में 24 नए केस

बीबीएन – औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन में शनिवार को 20 लोग कोरोना का शिकार बने है। संक्रमितों में दो महिलाएं भी शामिल है।  इन सभी के छह अगस्त को सैंपल लिए गए थे जिनकी रिपोर्ट शनिवार शाम आई, जिसमें इनके कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई। इनमें सात कोरोना संक्रमितों के डायरेक्ट कांटैक्ट में आए 16 लोग संक्रमित पाए गए है जबकि तीन इली पेशेंट व बाहरी राज्य से आए एक व्यक्ति की कोविड टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बता दें कि यह सभी इंस्टीच्यूश्नल व होम क्वारंटाइन में थे और रिपोर्ट आने के बाद इन सभी को उपचार के लिए कोविड केयर सेंटर में शिफ्ट कर दिया गया है जबकि इनके संपर्क में आए लोगों की तलाश की जा रही है।

उपमंड़ल प्रशासन ने एहतियातन संक्रमितों के घर व क्वारंटाइन सेंटरों को सेनेटाइज भी कर दिया है। यहां उल्लेखनीय है कि बीते शुक्रवार को बीबीएन में तीन बच्चों सहित एक साथ 22 लोग कोरोना का शिकार बने थे, जबकि शनिवार को दो महिलाओं सहित एक साथ 20 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए है। कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों ने प्रशासन की चिंताए भी बढ़ा रखी है, हालांकि बीते कुछ दिनों से कोविड के कम सैंपल जांच के लिए भेजे गए है लेकिन कोविड पॅजिटिव का आंकडा कम होने के बावजूद लगातार बढ़ रहा है।

बरोटीवाला के सत्तीवाला स्थित धोलाधार पब्लिक स्कूल में क्वारंटाइन 16 वर्षीय लड़की की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, यह लड़की बाहरी राज्य से बद्दी आई थी जिसे सत्तीवाला में पॉजिटिव कर दिया गया था। मानुपरा में रह रहा एक 28 वर्षीय युवक जिसमें बुखार व खांसी के लक्ष्ण थे की टेस्ट रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। बद्दी के बिल्लांबाली में कोरोना संक्रमित के डायरेक्ट कांटेक्ट 19 वर्षीय तीन युवक भी कोरोना की चपेट में आ गए है, इसके अलावा बसंती बाग में 22 वर्षीय युवती व 26 वर्षीय युवक जिन्हें खांसी व बुखार की शिकायत थी की टेस्ट रिपोर्ट में कोरोना की पुष्टि हुई है।

हिमुडा कालोनी भटोलीकलां में कोरोना संक्रमित के संपर्क में आकर 27 वर्षीय युवक भी कोरोना संक्रमित हो गया है,हाउसिंग बोर्ड कालोनी बद्दी फेज -तीन में कोरोना संक्रमण थमने का नाम नही ले रहा है यहां संक्रमित के संपर्क में आकर 45 व 16 वर्षीय दो लोग पॉजिटिव हो गए है। इसके अलावा नालागढ़ में क्वारंटाइन 22 , 30 व 35 वर्षीय व्यक्ति भी कोरोना संक्रमित पाए गए है यह तीनों कोरोना संक्रमित के सीधे संपर्क में आए थे जिसके बाद इन्हें नालागढ़ स्थित क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था। शनिवार शाम इनकी सैंपल रिपोर्ट आई जिसमें इनके कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई। बद्दी के बसंती बाग में कोरोना संक्रमित के डायरेक्ट कांटैक्ट 30 वर्षीय युवक की टेस्ट रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है इसके अलावा यस एप्लायसिंस के पूर्व में संक्रमित कामगार के संपर्क में आकर 33 व 48 वर्षीय दो और व्यक्ति कोरोना की चपेट में आ गए है। बद्दी के शिवालिक नगर में हाल ही में कोरोना संक्रमित पाई गई महिला के संपर्क में आकर एक ही परिवार के चार और लोग संक्रमित हो गए है, बता दें कि इस 35 वर्षीय महिला को छह अगस्त को उपचार के लिए शिमला शिफ्ट कर दिया गया था। एसडीएम नालागढ़ प्रशांत देष्टा ने बताया कि शनिवार को बीबीएन में कोरोना के 20 नए केस आए है यह सभी क्वांरटाइन थे।

The post बीबीएन में 20, पांवटा में 24 नए केस appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.