Tuesday, September 29, 2020 03:24 AM

बीबीएन में पांच, सिरमौर में 15 पॉजिटिव

बरोटीवाला में क्वारंटाइन व्यक्ति निकला पॉजिटिव, दो उद्योग कर्मी, एक इली मरीज व पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आई महिला भी हुई संक्रमित

बीबीएन-औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन में शनिवार को पांच लोग कोरोना संक्रमित पाए गए है। 30 से 51 वर्ष के इन कोरोना संक्रमितों के 30 जुलाई को सैंपल लिए गए थे जिनकी रिपोर्ट शनिवार शाम आई जिसमें इनके संक्रमित होने की पुष्टि हुई।

 संक्रमितों में बरोटीवाला में क्वारंटाइन व्यक्ति , हाउसिंग बोर्ड कालोनी बद्दी मेंकोरोना संक्रमित के संपर्क में आई महिला, एक इली मरीज सहित फार्मा व स्पीनिंग मिल का एक-एक कर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। इन संक्रमितों को उपचार के लिए कोविड केयर संेटर में शिफ्ट करते हुए इनके रिहायशी स्थलों को सेनेटाइज कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक शनिवार को पांच लोग कोरोना संक्रमित पाए गए है, यह स भी संक्रमित बद्दी व बरोटीवाला क्षेत्र के है। इन संक्रमितों में बरोटीवाला के क्वारंटाइन सेंटर में क्वारंटाइन 51 वर्षीय व्यक्ति, हाउसिंग बोर्ड कालोनी फेज-तीन में कोरोना संक्रमितों के संपर्क में आई 47 वर्षीय महिला, बद्दी में 45 वर्षीय इली पेशेंट, एचपीआईडीसी बद्दी स्थित दवा उद्योग के 30 वर्षीय कर्मी सहित दीपक स्पींनिग मिल बद्दी का 43 वर्षीय कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इन संक्रमितों को उपचार के लिए कोविड केयर में शिफ्ट करते हुए इनके संपर्क में आए लोगों की पड़ताल शुरू कर दी गई है।

कोरोना संक्रमितों को कोविड केयर सेंटर किया शिफ्ट

एसडीएम नालागढ़ प्रशांत देष्टा ने बताया कि बद्दी बरोटीवाला क्षेत्र में पांच लोग कोरोना संक्रमित पाए गए है, इन संक्रमितों में एक महिला भी शामिल है। इन सभी को कोविड केयर सेंटर में शिफ्ट किया जा रहा है।

जिला में 180 पहुंचा कोरोना पॉजिटिव के एक्टिव मामलों का आंकड़ा, शुक्रवार रात को भी नाहन शहर में आए तीन नए मामले

नाहन-जिला सिरमौर में शनिवार को 15 नए कोरोना पॉजिटिव के मामले सामने आए हैं थे। कोरोना पॉजिटिव के नए मामलों के बाद जिला सिरमौर में कोरोना पॉजिटिव के एक्टिव मामलों का आंकड़ा फिर से बढ़कर 180 हो गया है जबकि जिला में कोरोना पॉजिटिव के कन्फर्म मामलों की संख्या बढ़कर 336 हो गई है इससे पूर्व शुक्रवार रात भी नाहन शहर में तीन नए कोरोना पॉजिटिव के मामले प्रकाश में आ चुके हैं । मामले के बारे में जानकारी देते हुए जिला दण्डाधिकारी सिरमौर डा. आरके परुथी ने बताया कि शुक्रवार के शेष बचे 100 नए और दो रिपीट सैंपल में से 94 नए सैंपल  की रिपोर्ट नेगेटिव और छह की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इन छह में पांच युवक, पुरुष जिनकी उम्र सात वर्ष से लेकर 73 वर्ष के बीच है और एक युवती जिसकी उम्र 25 वर्ष है। इनमंे एक मामला वार्ड नंबर तीन पांवटा साहिब का और पांच मामले पुरविया मोहल्ला नाहन के हैं। उन्होंने बताया कि जिला में एक्टिव मामलों की संख्या 180 हो गई है। इससे पूर्व  शुक्रवार रात को जिला सिरमौर में तीन कोरोना पॉजिटिव मामले आए थे। जबकि एक फॉलोअप सैंपल की रिपोर्ट भी पॉजिटिव रही थी। इससे पूर्व शुक्रवार रात आई रिपोर्ट के मुताबिक कुल 240 नए सैंपल,  40 फॉलोअप सैंपल और दो रिपीट सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। दोपहर को आई रिपोर्ट में 40 फॉलोअप सैंपल की रिपोर्ट में से पांच की रिपोर्ट आनी शेष थी, जिसमें तीन की रिपोर्ट नेगेटिव, एक पॉजिटिव और एक इन्कनकलुसिव रही। देर शाम नौ नए मामले आए  है। इसके अतिरिक्त नए सैंपल में से 132 की रिपोर्ट नेगेटिव, 100 अंडर प्रोसेस और तीन की रिपोर्ट पॉजिटिव आई जबकि पांच की रिपोर्ट इन्कनकलुसिव रही । ये तीन मामले नाहन के थे जिसमंे पूर्वी मोहल्ला की 39 वर्षीय महिला और 26 वर्षीय युवक तथा अपर स्ट्रीट के 58 वर्षीय पुरुष की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

जिला में 24 घंटों में कोरोना के नौ मामले

जिला सिरमौर के मुख्यालय नाहन में कोरोना पॉजिटिव के शुक्रवार रात से नौ मामलों के प्रकाश में आने के बाद उपायुक्त सिरमौर डाक्टर आरके परुथी ने नाहन शहर के वार्ड नंबर-सात अपर स्ट्रीट के मामराज के घर के अलावा वार्ड नंबर पांच पुरविया मोहल्ला के उस क्षेत्र को जहां पर आठ लोग कोरोना पॉजिटिव निकले हैं तथा राजगढ़ व पांवटा साहिब की बद्रीपुर पंचायत के वार्ड नंबर तीन के कुछ हिस्से को कंटेनमेंट जोन घोषित किया

The post बीबीएन में पांच, सिरमौर में 15 पॉजिटिव appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.