Wednesday, September 23, 2020 03:29 PM

बीबीएन में कोरोना के 25 नए मामले, ज्यादातर उद्योग कर्मी

बीबीएन – औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन में क ोरोना का हमला लगातार जारी है, सोमवार को इस महामारी की चपेट में आकर 25 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। कोरोना संक्रमितों में सबसे ज्यादा तादाद उद्योग कर्मियों की है, इन सभी के पहली अगस्त को सैंपल लिए गए थे जिसकी रिपोर्ट सोमवार शाम आई जिसमें इनके कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई। चितांजनक पहलू यह है कि इनमें से ज्यादातर क्वारंटाइन नहीं थे। बद्दी के एक दवा उद्योग में कोरोना संक्रमित महिला कर्मी के पांच डायरेक्ट कांटैक्ट पॉजिटिव निकले है, जबकि हाउसिंग बोर्ड कालोनी फेज तीन बद्दी स्थित कोरोना पीडि़त के तीन डायरेक्ट कांटैक्ट संक्रमित पाए गए है। इसके अलावा बद्दी की स्पीनिंग मिल के 10 व फार्मा उद्योग के चार कामगार कोरोना की चपेट में आए है। भटोलीकलां में तीन लोगों की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उपमंड़ल प्रशासन ने कोरोना संक्रमितों को लक्ष्णों के आधार पर कोविड केयर सेंटर व कोविड अस्पताल में शिफ्ट कर दिया है जबकि  संक्रमितों के घर व  क्वारंटाइन सेंटर को सेनेटाइज करते हुए कांटेक्ट ट्रेसिंग शुरू कर दी गई है। एसडीएम नालागढ़ प्रशांत देष्टा ने बताया कि सोमवार को एक साथ 25 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए है, इनमें ज्यादातर उद्योगों में काम के लिए आए लोग व संक्रमितों के डायरेक्ट कांटेक्ट है। इन सभी को उपचार के लिए कोविड केयर सेंटरों में शिफ्ट किया जा रहा है  वहीं औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन में अब तक कोरोना के कुल 626 केस सामने आए है जिनमें से मौजूदा समय में 394 एक्टिव केस है।

सैंपल देकर यूपी चला गया प्रवासी निकला पॉजिटिव

रविवार को कोरोना संक्रमित पाए गए खेड़ा में रह रहा प्रवासी श्रमिक 31 जुलाई को सैंपल देकर यूपी चला गया , इसका पता रविवार देर रात उस वक्त चला जब उसकी रिपोर्ट पाजिटिव पाए जाने के बाद उसकी तलाश शुरू हुई। पुलिस प्रशासन ने यूपी प्रशासन को इस सबंध में सूचित कर दिया है।

पॉजिटिव महिल पहुंच गई बिलासपुर, केस दर्ज

रविवार को नालागढ़ में उस वक्त हड़कंप मच गया जब कोरोना संक्रमित पाई गई महिला नालागढ़ से बिना बताए बिलासपुर चली गई। सैंपल की टेस्ट रिपोर्ट पाजिटिव पाए जाने  के बाद जब प्रशासन की टीम उसे उपचार के लिए कोविड केयर सेंटर शिफट करने उसके घर पहुंची तो पता चला कि उक्त महिला तो बिलासपुर जा चुकी है। यह पता चलते ही प्रशासन के हाथ पांव फूल गए और तुरंत इस सबंध में बिलासपुर जिला प्रशासन व स्वास्थय विभाग को सूचित कर महिला को उपचार के लिए कोविड केयर सेंटर भिजवाया। पुलिस ने इस गलती के लिए संक्रमित महिला के खिलाफ धारा 188, 269,270 व एपेडीमिक एक्ट के तहत केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

The post बीबीएन में कोरोना के 25 नए मामले, ज्यादातर उद्योग कर्मी appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.