बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली बोले, भारत में इंग्लैंड के साथ सीरीज कराना पहली प्राथमिकता

दुबई — भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने कहा है कि भारतीय बोर्ड के लिए इंग्लैंड के साथ सीरीज भारत में कराना पहली प्राथमिकता है। गांगुली ने कहा कि वह कोरोना वायरस के प्रकोप के बावजूद इंग्लैंड के खिलाफ अगले साल जनवरी और मार्च में सीरीज भारत में आयोजित कराने के लिए हरसंभव कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा कि बोर्ड की प्राथमिकता इस सीरीज को भारत में कराने की है और वह इसके लिए पूरी कोशिश करेंगे। हालांकि संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) का फायदा यह है कि यहां अबु धाबी, शारजाह और दुबई जैसे तीन मैदान हैं।

ऐसी अटकलें चल रही हैं कि भारत के साथ इंग्लैंड के साथ सीरीज और अगले साल होने वाला आईपीएल कोरोना के कारण यूएई में कराए जा सकते हैं। बीसीसीआई ने हाल ही में अमीरात क्रिकेट बोर्ड के साथ मैचों का आयोजन कराने के लिए एमओयू पर हस्ताक्षर किए थे। गांगुली ने कहा कि हमारे पास मुंबई में भी यूएई जैसी सुविधा है। मुंबई में ब्रेबोर्न, वानखेड़े और डीवाई पाटिल स्टेडियम हैं। इसके अलावा कोलाकाता का ईडन गार्डन है। हम भारत में क्रिकेट शुरू करना चाहते हैं जहां क्रिकेट का दिल है, लेकिन हम कोरोना की स्थिति का आकलन कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि अभी सब कुछ अलग है और पिछले छह महीने हर चीज को सही रखने के लिए मुश्किल भरे रहे हैं। सभी चाहते हैं कि यहां क्रिकेट शुरू हो और सामान्य जीवन की शुरुआत हो, लेकिन आपको साथ ही कोरोना की स्थिति पर भी नजर रखनी है।

सामान्य हालात में भारत में घरेलू सत्र की शुरुआत हो चुकी होती। 2019-20 सत्र में बीसीसीआई ने पुरुष और महिलाओं के विभिन्न आयु वर्ग में 2036 घरेलू मैच का आयोजन किया था, लेकिन कोरोना को देखते हुए पूरे देश में कई टीमों के लिए जैविक सुरक्षा प्रोटोकॉल बनाना संभव नहीं है। घरेलू सत्र के लिए अभी तारीखें घोषित नहीं की गयी हैं और इस बार का सत्र काफी छोटा हो सकता है।

गांगुली ने कहा कि हम स्थिति का आकलन कर रहे हैं। हम चाहते हैं कि घरेलू सत्र की शुरुआत हो। हमारे पास सभी विकल्प हैं और हालात भी दिमाग में हैं। हम जल्द से जल्द इसे कराने की कोशिश करेंगे।

The post बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली बोले, भारत में इंग्लैंड के साथ सीरीज कराना पहली प्राथमिकता appeared first on Divya Himachal.

Related Stories: