Saturday, October 31, 2020 01:24 AM

बेटी की शादी की टेंशन में दी जान, काम न मिलने पर टैक्सी ड्राइवर ने लगाया फंदा

जवाली के लब में सेल्जमैन ने लगाई फांसी, मानसिक तौर से था परेशान

जवाली-पुलिस थाना जवाली के अधीन मंगलवार को एक व्यक्ति ने फंदा लगाकर अपनी इहलीला समाप्त कर ली। मृतक की पहचान जसवंत सिंह पुत्र स्व. शेर सिंह निवासी नगर पंचायत जवाली वार्ड नंबर तीन लब के रूप में हुई है। जानकारी के अनुसार मंगलवार को जसवंत सिंह ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली, जिसकी सूचना सुबह करीबन साढ़े आठ बजे जवाली थाना में दी गई। जवाली पुलिस सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पहुंची तथा शव को कब्जे में ले लिया।

मृतक पेट्रोल पंप पर सेल्जमैन के तौर पर काम करता था जो कि गत पांच सालों से मानसिक तौर पर परेशान रहता था व अपना दिमागी इलाज भी करवा रहा था। मृतक की बेटी का विवाह नवंबर माह में था और मृतक अपनी कमजोर आर्थिक स्थिति के कारण  परेशानी में ही रहता था। एसएचओ जवाली प्रशांत सिंह ठाकुर ने बताया कि पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया है। प्रथम दृष्टया प्रारंभिक जांच में यह पाया गया कि दिमागी व आर्थिक परेशानियों के चलते मृतक ने सोमवार रात को अपने ही घर में फंदा लगाकर अपनी  इहलीला समाप्त कर ली।

लुगट में बेरोजगारी के चलते किस्तें न चुका पाने पर गले लगाई मौत

तिनबड़ -चढियार-पुलिस चौकी चढियार के अंतर्गत ग्राम पंचायत मझेड़ा के गांव लुगट में 31 वर्षीय टैक्सी चालक बलवंत कुमार ने फंदा लगाकर जान दे दी। इस बात का परिवार वालों को अंदेशा तब हुआ जब मृतक की पत्नी मंगलवार सुबह पानी भरने के लिए उठी और जैसे ही साथ लगते कमरे में पानी के बरतन लेने के लिए गई तो देखा कि बलवंत कुमार पंखे के साथ फंदे में झूल रहा था।

इस घटनाक्रम को देखते ही मृतक की पत्नी ने चीखना चिल्लाना शुरू किया, जिसके उपरांत गांव वाले एकत्रित हुए और इस घटना की सूचना चढियार चौकी में दी। जानकारी के अनुसार बलवंत लॉकडाउन के दौरान काम न होने के चलते किस्तों की भरपाई नहीं कर पाया था, जिस कारण वह मानसिक रूप से परेशान था।  चढियार चौकी प्रभारी  सुख राम ने बताया कि पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

The post बेटी की शादी की टेंशन में दी जान, काम न मिलने पर टैक्सी ड्राइवर ने लगाया फंदा appeared first on Divya Himachal.