Saturday, September 26, 2020 08:37 AM

भाजपा के गढ़ में पहली बार कांग्रेस कार्यालय

हमीरपुर में पार्टी प्रदेशाध्यक्ष राठौर करेंगे उद्घाटन, जिला से प्रदेशाध्यक्ष होने के बावजूद भी नहीं था पार्टी आफिस

हमीरपुर-भारतीय जनता पार्टी का गढ़ कहे जाने वाले हमीरपुर जिला में कांग्रेस पार्टी पहली बार अपना स्थायी कार्यालय खोलने जा रही है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर स्वयं इस कार्यालय का उद्घाटन करने के लिए सात अगस्त को हमीरपुर आ रहे हैं। इस दौरान उनके यहां और भी कार्यक्रम हैं। बता दें कि हमीरपुर के इतिहास में यह पहली बार होगा जब कांग्रेस का भी अपना कार्यालय होगा। अन्यथा केवल चुनावों के समय में ही कांग्रेस के अस्थायी कार्यालय देखने को मिलते हैं। यही नहीं चौंकाने वाली बात यह भी है कि इसी हमीपुर जिला से पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भी रहे लेकिन उसके बावजूद कांग्रेस यहां अपना कार्यालय नहीं बना पाई। ऐसे में पार्टी कार्यकर्ताओं को बैठने के लिए भी जगह नहीं होती थी। उन्हें अगर एक साथ कहीं बैठना भी हो तो वे चाय की दुकानों में जगह ढूंढते थे।

ऐसे में पार्टी कार्यालय की यहां बड़ी जरूरत महसूस की जा रही थी। इसके अलावा पार्टी कप्तान कुलदीप राठौर का यह दौरा सियासत की दृष्टि से भी काफी अहम माना जा रहा है। क्योंकि हमीरपुर में जिला कांगे्रस कमेटी के गठन के बाद राठौर पहली बार हमीरपुर आ रहे हैं। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि नवगठित जिला और ब्लॉक कार्यरिणियों के बाद पार्टी के बड़े नेता की मौजूदगी में अब सियासी सनेरियो क्या रहता है। बता दें कि मौजूदा समय में राजेंद्र जार पार्टी के जिला अध्यक्ष हैं। उन्होंने हाल ही में एक ज बो कार्यकारिणी बनाई है जिसमें उन्होंने कोशिश की है कि पार्टी के भीतर संतुलन बना रहे और जिले में जो कांग्रेस गुटों में बंट चुकी है उसे एक साथ चलाया जाए। अब राजेंद्र जार का यह एक्सीपेरिमेंट कितना सफल हो पाता है यह तो भविष्य के गर्त में है लेकिन दबी जुबान से ही सही मगर विरोधी भी पार्टी कार्यालय का स्वागत कर रहे हैं।

The post भाजपा के गढ़ में पहली बार कांग्रेस कार्यालय appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.