Friday, September 25, 2020 09:19 AM

भगवद्गीता की उपयोगिता पर विद्वानों ने रखे विचार 

दिव्य हिमाचल ब्यूरो-धर्मशाला

हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय के संस्कृत विभाग की ओर से संस्कृत दिवस के मौके पर संस्कृतसंवाद व्याख्यान माला के दूसरे व्याख्यान का आयोजन गुरुवार को किया गया। इस व्याख्यानमाला में प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड धर्मशाला के अध्यक्ष डा. सुरेश सोनी बतौर मुख्यातिथि मौजूद रहे।

इस मौके पर उन्होंने भगवान श्री कृष्ण के उपदेशों का महत्व एवं श्रीमद्भगवद्गीता की उपयोगिता और धर्म का महत्व संस्कृत माध्यम समझाया। योगेश्वर श्रीकृष्णस्य जीवनमेव उपदेशः-इस विषय को लेकर पतंजलि विश्वविद्यालय के प्रतिकुलपति वैदिक सिद्धांतों के मर्म प्रो. महावीर अग्रवाल का व्याख्यान हुआ। विश्वविद्यालय सोशल मीडिया चैनल से भी प्रसारित हुए इस कार्यक्रम में  सभी प्राध्यापकों ने भाग लिया।

कार्यक्रम संयोजिका अर्चना कुमारी ने अतिथियों के परिचय के बाद संस्कृत विभाग के अध्यक्ष डा. बृहस्पति मिश्र ने अतिथियों का स्वागत किया। मुख्य वक्ता प्रो. महावीर अग्रवाल ने संस्कृत भाषा में व्याख्यान दिया और श्रीकृष्ण की तरह गोसेवा करने का संकल्प दिलाया।

The post भगवद्गीता की उपयोगिता पर विद्वानों ने रखे विचार  appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.