Monday, September 21, 2020 01:16 AM

भाइयों की कलाई पर सजा बहनों का प्यार

जिला भर में धूमधाम से मनाया राखी का त्योहार; पूजा-अर्चना कर भाई की लंबी उम्र की भगवान से प्रार्थना, बहनों को दिए गिफ्ट

भाई की लंबी उम्र के लिए दुआ

पंचरुखी। रक्षाबंधन के पवित्र पर्व पर सोमवार को बहनों ने भाइयों की कलाई पर प्रेम का प्रतीक राखी बांधी  व उनकी लंबी उम्र की कामना की। इस आधुनिकता की दौड़ में आज भी भाई-बहन के पवित्र पर्व रक्षाबंधन की रौनक  कम नहीं हुई है । बहनों ने ओम, स्वस्तिक व गणेश आदि धार्मिक प्रतीकों के साथ-साथ सोने व चांदी की राखियां भी भाइयों की कलाई पर सजाई।

तृप्ता स्कूल चलवाड़ा में राखी पर्व की धूम

जवाली । तृप्ता पब्लिक स्कूल चलवाड़ा के विद्यार्थियों ने भाई-बहन के प्यार का प्रतीक पवित्र रक्षाबंधन पर्व को बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया। विद्यार्थियों ने कोरोना काल के चलते घर पर बैठकर विभिन्न प्रकार की राखियां बनाकर एक-दूसरे के प्रति स्नेह को दिखाते हुए अपने हुनर को भी उजागर किया है। विद्यार्थियों ने घर पर बैठकर सुंदर-सुंदर राखियां बनाकर बाहर की चीजों का कम से कम इस्तेमाल करने का भी संदेश दिया है। स्कूल के प्रबंधक वीरेंद्र नरियाल तथा प्रधानाचार्य राकेश राणा ने विद्यार्थियों की लगन तथा कलाकृति की अत्याधिक प्रशंसा की दी।

जवाली में भाइयों की कलाई पर सजीं राखियां

जवाली । भाई-बहन के प्यार का प्रतीक रक्षाबंधन पर्व बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। सोमवार सुबह बहनों ने स्नानादि करके मंदिरों में जाकर पूजा-अर्चना की।  इसके उपरांत बहनों ने हाथों में राखी की थाली सजाकर मिठाई का डिब्बा लेकर भाइयों की कलाई पर राखी बांधी तथा भाइयों ने भी बहनों को गिफ्ट दिए। उनका हर सुख-दुख में साथ देने का वचन भी दिया। नन्हीं बहनों ने भी जगमगाने वाली रंग-बिरंगी राखियां अपने भाइयों की कलाइयों पर बांधी तथा बच्चे काफी उत्साहित रहे। सरकार द्वारा रक्षाबंधन पर्व पर महिलाओं के लिए सरकारी बसों में मुफ्त बस यात्रा का प्रावधान किया है लेकिन इस बार सरकारी बसें भी खाली ही दौड़ती मिलीं।

The post भाइयों की कलाई पर सजा बहनों का प्यार appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.