Friday, November 27, 2020 04:48 PM

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट होगा डे-नाइट, 69 दिन चलने वाले इस दौरे का जारी किया पूरा कार्यक्रम

भारतीय क्रिकेट टीम आस्ट्रेलिया के खिलाफ 17 दिसंबर से एडिलेड में शुरू होने वाली चार टेस्ट मैचों की शृंखला से पूर्व सिडनी में एक दिन रात्रि अभ्यास मैच खेलेगी। क्त्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को भारतीय टीम के 69 दिन तक चलने वाले इस दौरे का पूरा कार्यक्रम जारी किया। इस दौरे में सिडनी में 14 दिन का पृथकवास भी शामिल है, जो 12 नवंबर से शुरू होगा। भारतीय टीम इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10 नवंबर को होने वाले फाइनल के बाद आस्ट्रेलिया रवाना होगी। बोर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए खेली जाने वाली टेस्ट शृंखला की शुरुआत 17 दिसंबर को एडिलेड ओवल में दिन रात्रि टेस्ट मैच से होगी। इसके बाद के मैच मेलबोर्न क्रिकेट ग्राउंड (26 दिसंबर से), सिडनी क्त्रिकेट ग्राउंड (सात जनवरी से) और ब्रिस्बेन के गाबा (15 जनवरी से) में खेले जाएंगे। इससे पहले सीमित ओवरों की शृंखला होगी।

 भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के मांग के अनुरूप मेलबोर्न में होने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच और सिडनी में नए साल के टेस्ट मैच के बीच एक सप्ताह का अंतर रखा गया है। क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने मीडिया को जारी विज्ञप्ति में कहा कि भारतीय टीम 12 नवंबर को सिडनी पहुंचेगी। टीम 27 नवंबर को इस दौरे के पहले मैच से पूर्व सिडनी में पृथकवास पर रहेगी। इसमें कहा गया है कि क्रिकेट आस्ट्रेलिया टेस्ट शृंखला से पहले अभ्यास मैचों की तिथियों की पुष्टि करता है। भारत छह से आठ दिसंबर के बीच ड्रमोयन ओवल (न्यू साउथ वेल्स) में आस्ट्रेलिया ‘ए’ के खिलाफ मैच खेलेगा और फिर आस्ट्रेलिया ‘ए’ के खिलाफ ही सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर 11 से 13 दिसंबर तक दिन रात्रि मैच खेलेगा। विज्ञप्ति के अनुसार तीन मैचों की एकदिवसीय शृंखला के पहले दो मैच 27 और 29 नवंबर को सिडनी और तीसरा मैच दो दिसंबर को मनुका ओवल कैनबरा में खेले जाएंगे। इसके बाद तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की शृंखला खेली जाएगी।

The post भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट होगा डे-नाइट, 69 दिन चलने वाले इस दौरे का जारी किया पूरा कार्यक्रम appeared first on Divya Himachal.