Sunday, November 29, 2020 04:28 PM

भारत के पूर्व सॉलिसिटर जनरल और सुप्रीम कोर्ट के दिग्गज वकील हरीश साल्वे ने ब्रिटिश दोस्त से की दूसरी शादी

भारत के पूर्व सॉलिसिटर जनरल और सुप्रीम कोर्ट के दिग्गज वकील हरीश साल्वे दूसरी शादी के बंधन में बंध गए हैं। 65 साल के हरीश साल्वे ने अपनी ब्रिटिश दोस्त कैरोलिन ब्रॉसर्ड से लंदन में शादी कर ली है। साल्वे ने इस साल की शुरुआत में ही 38 साल तक जीवनसाथी रहीं मीनाक्षी साल्वे से तलाक लिया था। हरीश साल्वे और मीनाक्षी की दो बेटियां भी हैं। बड़ी बेटी का नाम साक्षी है और छोटी बेटी का नाम सानिया है। हरीश साल्वे की तरह कैरोलिन की भी ये दूसरी शादी है। 56 साल की कैरोलीन ब्रिटिश कलाकार हैं और उनकी एक बेटी भी हैं।

हरीश साल्वे और कैरोलिन की ये शादी लंदन के एक चर्च में हुई। शादी के छोटे से समारोह में सिर्फ 15 खास लोग ही शामिल हुए, जिसमें दोनों परिवारों के लोग और कुछ खास ही थे। उन्होंने कई हाई-प्रोफाइल केस लड़े और जीते। इसमें कुलभूषण जाधव, रतन टाटा-सायरस मिस्री विवाद, सलमान खान का हिट एंड रन केस, वोडाफोन का टैक्स विवाद जैसे बड़े मामले शामिल हैं। साल्वे ने पाकिस्तान की जेल में बंद कुलभूषण जाधव का इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस में पक्ष रखने के लिए सिर्फ एक रुपए फीस ली थी। ब्रिटेन और वेल्स की अदालतों के लिए भी हरीश साल्वे को वहां की महारानी का वकील भी नियुक्त किया जा चुका है।

The post भारत के पूर्व सॉलिसिटर जनरल और सुप्रीम कोर्ट के दिग्गज वकील हरीश साल्वे ने ब्रिटिश दोस्त से की दूसरी शादी appeared first on Divya Himachal.