Sunday, November 29, 2020 07:52 AM

भारत की स्टार एमएमए एथलीट रितु फोगाट का मुकाबला पोव से, दुनिया भर में किया जायेगा लाइव प्रसारण

भारत की स्टार एमएमए एथलीट रितु फोगाट का 30 अक्टूबर को सिंगापुर में कम्बोडिया की सनसनी और कुन खमेर वर्ल्ड चैंपियन नाउ स्रे पोव से वनः इनसाइड दि मेट्रिक्स चैंपियनशिप में मुकाबला होगा। रितु फ़िलहाल वन चैंपियनशिप की ट्रेनिंग के लिए सिंगापुर में है। उन्होंने वर्चुअल प्रेस मीट के जरिए भारतीय मीडिया के साथ बातचीत की और कहा कि वह इस मुकाबले के लिए पूरी तरह तैयार हैं। इसका लाइव प्रसारण दुनिया भर में किया जायेगा।

यह मैच 26 वर्षीय फोगाट के लिए अब तक का सबसे कठिन परीक्षण होगा, जो कुश्ती के बाद अब मिक्स्ड मार्शल आर्ट में भी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर रही हैं। रितू ने कहा कि वह भारत में मिक्स्ड मार्शल आर्ट को लोकप्रियता देना चाहती हैं और इसके लिए एक मंच तैयार करना चाहती हैं। उन्होंने कहा कि इस विश्व चैंपियनशिप को जीतने का एक कारण यह भी है कि भारत में एमएमए को लोकप्रिय बनाया जाए और इसे वह पहचान दिलाई जाए जिसकी वह हकदार है। अपनी प्रतिद्वंदी नाउ स्रे पोव की कुन खमेर विश्व चैंपियन के रूप में प्रतिष्ठा पर चर्चा करते हुए रितु ने आत्मविश्वास से कहा कि वह एक अनुभवी चैंपियन हैं। इस चैंपियनशिप में हम दोनों के बीच एक कठिन और दिलचस्प लड़ाई होगी।

The post भारत की स्टार एमएमए एथलीट रितु फोगाट का मुकाबला पोव से, दुनिया भर में किया जायेगा लाइव प्रसारण appeared first on Divya Himachal.