हॉकी टीम के स्ट्राइकर मनदीप सिंह बोले, कोरोना मुक्त होने के बाद वापसी करने से उत्सुक हूं

बेंगलुरु-भारतीय पुरुष हॉकी टीम के स्ट्राइकर मनदीप सिंह ने कहा है कि वह कोरोना वायरस से जंग जीतने के बाद मैदान पर वापसी करने को लेकर उत्सुक हैं। मनदीप बेंगलुरु में भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के कैंपस में संभावितों के साथ शिविर के लिए पहुंचे थे जहां कोरोना टेस्ट कराए जाने पर वह पॉजिटिव पाए गए थे। उन्हें पहले शिविर में ही आईसोलेशन में रखा गया था लेकिन बाद में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मनदीप के अलावा टीम के कुछ अन्य खिलाड़ी भी कोरोना संक्रमित पाए गए थे।

मनदीप ने कहा, “मेरे ख्याल से हम सभी कुछ दिनों से लगातार सुन रहे थे कि यह महामारी कितनी खतरनाक है। पॉजिटिव पाए जाने के बाद पहले कुछ दिन काफी तनावपूर्ण थे। एक पेशेवर हॉकी खिलाड़ी होने के नाते मैंने कई बार मैच में कठिन स्थिति का सामना किया है लेकिन ऐसा तनाव मैंने कभी महसूस नहीं किया। उन्होंने कहा, “मैं लगातार समर्थन के लिए हॉकी इंडिया के अधिकारियों का आभारी हूं जिन्होंने हरसंभव सहायता की और हमारा ख्याल रखा। कोरोना से ठीक होने के बाद हॉकी इंडिया ने हमें विकल्प दिया कि अगर हम चाहे तो ब्रेक लेकर अपने घर जा सकते हैं लेकिन हमने यहां रहकर टीम के साथ जुड़ने का फैसला किया।”

मनदीप ने कहा, “हमारा पास रॉबिन आर्केल के रुप में बहुत अच्छे ट्रेनर हैं। उन्हें पता है कि हमसे कितनी मेहनत करानी है। हम फिलहाल 50-60 फीसदी ही मेहनत कर रहे हैं और प्रतिदिन सिर्फ एक सत्र करते हैं। मुख्य कोच ग्राहम रीड भी हम पर लगातार नजर रख रहे हैं कि हम सत्र के दौरान कैसा महसूस कर रहे हैं। टीम के साथ जुड़ना सुखद है और मुझे स्वस्थ होकर काफी संतोष महसूस हो रहा है। मंगलवार से एफआईएच हॉकी प्रो लीग की फिर से शुरुआत को देखते हुए उन्होंने कहा, “सप्ताह के अंत में हमने आईपीएल के मुकाबले देखे। हम लोगों को इतने करीब से क्रिकेट देखने का मौका नहीं मिलता है। दो मुकाबले देखना काफी उत्साहित था। जब सभी महामारी के कारण जूझ रहे हैं तो ऐसे में इससे काफी सकारात्मक ऊर्जा मिली।”

The post हॉकी टीम के स्ट्राइकर मनदीप सिंह बोले, कोरोना मुक्त होने के बाद वापसी करने से उत्सुक हूं appeared first on Divya Himachal.

Related Stories: