Sunday, September 20, 2020 10:30 PM

भटोली-देहलां-बनगढ़-जखेड़ा-मैहतपुर में रविवार तक कर्फ्यू

ऊना-कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला की ग्राम पंचायत भटोली, देहलां, बनगढ़, जखेड़ा व मैहतपुर में मंगलवार शाम आठ बजे से रविवार प्रातः 7 बजे तक पूर्ण कर्फ्यू लगा दिया गया है। इस संबंध में आदेश जारी करते हुए उपायुक्त ऊना संदीप कुमार ने कहा कि इन पंचायतों में सभी व्यापारिक केंद्र तथा दुकानें बंद रहेंगी।

साथ ही आपात स्थिति को छोड़कर किसी भी व्यक्ति को पैदल या किसी वाहन पर घर से बाहर निकलकर सड़क या सार्वजनिक स्थान पर जाने की अनुमति नहीं होगी। जिला दंडाधिकारी ने कहा कि इन पंचायतों में चल रहे उद्योगों को अपने कैंपस में उपलब्ध कामगारों के साथ काम करने की अनुमति रहेगी, लेकिन उन्हें कोविड नियमों को ध्यान में रखकर कार्य करना होगा। एनएच पर वाहनों की आवाजाही को अनुमति रहेगी, लेकिन किसी भी वाहन को इस क्षेत्र में वाहन खड़ा कर लोगों को उतारना या चढ़ाना पूर्ण रूप से वर्जित रहेगा। वस्तुओं की ढुलाई में लगे वाहनों को चालान प्रस्तुत करने पर आवाजाही की अनुमति रहेगी। उन्होंने कहा कि यह आदेश क्षेत्र में पड़ने वाले अस्पतालों, दवा की दुकानों, एलपीजी गैस स्टोर तथा पेट्रोल पंप पर लागू नहीं होंगे।

डीसी ने कहा कि पूर्ण कर्फ्यू वाली पंचायतों में लोगों को सब्जी, राशन तथा दवा की सप्लाई के लिए हेल्पलाइन जारी की जाएगी तथा नोडल अधिकारी नियुक्त किए जाएंगे, ताकि लोगों को किसी प्रकार की दिक्कत पेश न आए। उन्होंने कहा कि कोरोना के संक्रमण की सही स्थिति का पता लगाने के लिए इन पांचों पंचायतों में एक्टिव केस फाइंडिंग अभियान छेड़ा जाएगा। वहीं, इससे पहले उपायुक्त ऊना संदीप कुमार ने प्रातः 11:30 बजे अपने कक्ष में अधिकारियों के साथ आपात बैठक की तथा कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने पर विस्तार से चर्चा की। उन्होंने कहा कि कोरोना के प्रति लापरवाही बड़ी चूक साबित हो सकती है। डीसी ने जिला ऊना निवासियों से अपील की है कि कोरोना के प्रति सावधानी बरतें तथा स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन द्वारा जारी किए जा रहे दिशा-निर्देशों का पालन करें। उन्होंने कहा कि जिला ऊना के सभी निवासियों ने अब तक प्रशासन का भरपूर सहयोग किया है तथा आगे भी सहयोग की उम्मीद है।

बैठक में एडीसी अरिंदम चौधरी, एसडीएम ऊना डा. सुरेश जसवाल, एएसपी विनोद कुमार, पीओ डीआरडीए संजीव ठाकुर, जिला पंचायत अधिकारी रमण कुमार शर्मा, सीएमओ डा. रमण कुमार शर्मा, डा. अजय अत्री, डा. निखिल, जिला कार्यक्त्रम अधिकारी आईसीडीएस सतनाम सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

The post भटोली-देहलां-बनगढ़-जखेड़ा-मैहतपुर में रविवार तक कर्फ्यू appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.