Tuesday, October 27, 2020 05:11 PM

भूतपूर्व सैनिकों के आश्रितों की भर्ती, बैचवाइज भर्ती के लिए नजर नहीं आया जोश, यह वजह तो नहीं

भूतपूर्व सैनिकों के आश्रित अभ्यर्थियों के साक्षात्कार प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक कार्यालय हमीरपुर में लगातार दूसरे दिन आयोजित किए गए। टीजीटी नॉन मेडिकल के साक्षात्कार में 103 बैचबाइज अभ्यर्थियों को कॉल लेटर जारी किए गए थे। इनमें से 38 अभ्यार्थियों ने ही भाग लिया, जबकि 65 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। सभी पद अनुबंध आधार पर भरे जा रहे हैं। बता दें कि भूतपूर्व सैनिकों के आश्रित अभ्यार्थियों के टीजीटी नॉन मेडिकल के26 पद बैचबाइज आधार पर भरे जा रहे हैं। इसके लिए रोजगार कार्यालय में पंजीकृत पात्र 103 अभ्यर्थियों को कॉल लेटर जारी किए गए थे। साक्षात्कार सुबह 11 बजे से शाम पांच बजे तक आयोजित किए गए।

साक्षात्कार देने पहुंचे अभ्यर्थियों की पहले थर्मल स्कैनिंग की गई, उसके बाद हाथ सेनेटाइज किए गए और सोशल डिस्टेंस के तहत साक्षात्कार आयोजित किए गए। साक्षात्कार में सोशल डिस्टेंस मेंटेन रखने के लिए पुलिस के जवान भी सुबह से लेकर शाम तक कार्यालय में तैनात रहे। टीजीटी नॉन मेडिकल में सामान्य के 13, ओबीसी केतीन, एससी के छह और एसटी के चार पद भरे जाएंगे। टीजीटी नॉन मेडिकल के लिए सामान्य वर्ग का 2004 बैच, ओबीसी का 2006 बैच, एससी का 2018 और एसटी का 2019 बैच के अभ्यर्थियों को कॉल लेटर के जरिए बुलाया गया था। पात्र अभ्यर्थियों के दस्तावेज जांचने के उपरांत उनकी फाइनल रिपोर्ट शिक्षा निदेशालय शिमला को भेज दी गई है।

भूतपूर्व सैनिकों के आश्रित अभ्यर्थियों के साक्षात्कार में 103 में से 38 अभ्यार्थियों ने ही रूचि दिखाई, जबकि 65 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। टीजीटी नॉन मेडिकल के 26 पदों को बैचबाइज आधार पर भरने के लिए साक्षात्कार प्रक्रिया चल रही है।

बीके नड्डा, उपनिदेशक, प्रारंभिक शिक्षा विभाग हमीरपुर

भूतपूर्व सैनिकों के आश्रित अभ्यर्थियों के बुधवार को टीजीटी मेडिकल के  साक्षात्कार लिए जाएंगे। इसके लिए 73 अभ्यर्थियों को कॉल लेटर जारी किए गए हैं। शिक्षा विभाग बैचबाइज आधार पर 18 पदों को भरने जा रहा है।

The post भूतपूर्व सैनिकों के आश्रितों की भर्ती, बैचवाइज भर्ती के लिए नजर नहीं आया जोश, यह वजह तो नहीं appeared first on Divya Himachal.