Thursday, September 24, 2020 11:22 PM

भुंतर-बजौरा में कड़ा पहरा

स्टाफ रिपोर्टर—भुंतर

स्वतंत्रता दिवस को लेकर जिला कुल्लू के भुंतर बजौरा में सुरक्षा घेरा और ज्यादा कड़ा हो गया है। जिला में प्रवेश करने वाले यात्रियों पर पुलिस की विशेष टीम यहां पर नजर रखे हुए हैं तो तीसरी आंख का पहरा भी लगाया गया है। जिला में इस बार राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस होने के कारण सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जिला प्रशासन ने कमर कसी है और भुंतर थाना को भी निर्देश दिए हैं।

इस दौरान किसी भी प्रकार की कोई अनहोनी न हो इसके लिए पुलिस प्रशासन ने तैयारी की है। कोरोना संकट के कारण बजौरा में हालांकि पहले से ही पुलिस टीम बाहर से आने वालों पर नजर बनाए हुए हैं लेकिन 15 अगस्त के चलते अतिरिक्त अहतियात बरती जा रही है। बता दें कि मंडी से कुल्लू की ओर आने वाले सभी यात्रियों का रिकार्ड सरकार ले रही है।

सरकार ने एक जिला से दूसरे जिला को जाने वाले यात्रियों को आधार कार्ड या अन्य दस्तावेज रिकार्ड हेतु अपने साथ रखने को कहा है। जिला की सीमाओं पर सभी यात्रियों को पूरा डाटा एकत्रित किया जा रहा है। जानकारी के अनुसार एक जिला से दूसरे जिला में प्रवेश करने वाले किसी भी वाहन को बिना रिकार्ड जमा करवाए आगे आने जाने की फिलहाल अनुमति नहीं है।

जिला के प्रवेश द्वार भुंतर पुलिस की टीम भी बजौरा में उक्त कार्य को करने में जुटी हुई है। वहीं अब स्वतंत्रता दिवस को लेकर भी यहां पर अतिरिक्त अलर्ट घोषित किया गया है। भुंतर में भी पुलिस की टीम पिछले कुछ दिनों से नाके लगाकर चौकसी बरत रही है। भुंतर की थाना प्रभारी गरिमा सूर्य के अनुसार स्वतंत्रता दिवस को लेकर जिला पुलिस प्रशासन से मिले निर्देशों के तहत सुरक्षा घेरा बनाया गया है और चौकसी बरती जा रही है।

The post भुंतर-बजौरा में कड़ा पहरा appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.